मंत्री अमरजीत भगत के निर्वाचन क्षेत्र सीतापुर में 500 सीटर ऑडिटोरियम निर्माण को मिली स्वीकृति…..

 

*मंत्री अमरजीत भगत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया*

रायपुर,

नया वित्तीय वर्ष कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत के निर्वाचन क्षेत्र सीतापुर के लिए सौगातों की बहार लेकर आया है। होली के पावन अवसर पर सीतापुर 500 सीटर ऑडिटोरियम सहित अनेक विकास कार्यों को स्वीकृति मिली है। सीतापुर में 4 करोड़ की लागत से उक्त ऑडिटॉरियम का निर्माण किया जाएगा। साथ ही सीतापुर के ही शासकीय महाविद्यालय में भी ऑडिटोरियम, अतिरिक्त कक्ष का निर्माण करवाया जाएगा। इसी प्रकार दरिमा में भी विशिष्ट एवं आम जनों के लिए विश्राम भवन किया जाएगा।

सीतापुर से निर्वाचित विधायक कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने कहा, “सीतापुरवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने जा रही है। साथ ही स्कूल और कॉलेज में निर्माण कार्य इस क्षेत्र में शिक्षा के विकास को मज़बूती प्रदान करेंगे”

साथ ही सरगुजा जिले में सड़क नेटवर्क को मज़बूती देने वाली अनेक परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई है, जो इस क्षेत्र के विकास को नया आयाम देंगे। इन विकास कार्यो में सड़क का मज़बूतीकरण, मरम्मत, नवीन सड़क निर्माण कार्य शामिल हैं। उक्त स्वीकृत कार्यों के तहत सोनतराई-मैनपाट मार्ग में 28 किलोमीटर सड़क का मज़बूतीकरण किया जाएगा। साथ ही महेशपुर-कालीपुर-चिरंगा 7.8 किलोमीटर, समनिया से सिकरिया, कदनई से समनिया-मैनपाट तक सड़क निर्माण किया जाएगा। इसी क्रम में भौराडांढ़ से मंगरेलगढ़ मंदिर होते हुए माण्ड नदी तक 3.5 किलोमीटर लंबाई की मुख्य सड़क का निर्माण किया जाएगा।
कुनिया से नर्मदापुर(मैनपाट) में सड़क सुविधा को बेहतर बनाने के लिए 7 किलोमीटर सड़क का उन्नयन किया जाएगा। साथ ही तेलईधार-रायकेरा मार्ग, मुसू-मंगरेलगढ़ पहुँच मार्ग, भंवराडांढ़ से मंगरेलगढ़ होते हुए भूसू रोड़, बनेया से उलकिया तक सड़क निर्माण कार्य को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

निर्बाध यातायात सुनिश्चित करने के लिए दुमगड़ा मेनरोड से राताडांढ़-बंशीपुर रोड़ तक पुल-पुलियों का निर्माण करवाया जाएगा। बनेया से मिठुवा पहुँच मार्ग पर 2.5 किलोमीटर लंबाई, मैनपाट के बैगहवा से घटगांव तक 2.5 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण करवाया जाएगा। इसी प्रकार अंबिकापुर के पोड़ी से करदना तक जाने वालों के लिए लैगू होते हुए करदना तक 5 किलोमीटर सड़क के निर्माण को स्वीकृति मिल गई है।
विकासखंड अंबिकापुर के घाघी पहुंच मार्ग में नवापाराकला में 4.5 किलोमीटर लंबाई की सड़क का निर्माण किया जाएगा। मैनपाट के मछली नदी से परपटिया तक 5 किलोमीटर, नर्मदापुर से घटगांव तक 4.5 किलोमीटर, विकासखंड बतौली के एनएच मेनरोड से सेदम वाटरफाल तक 4 किलोमीटर सड़क का निर्माण करवाया जाएगा।
विकासखंड सीतापुर के रजपुरी से मुसू के मध्य डोमनीनाला पुल क्षतिग्रस्त हो गया है उसका निर्माण करवाया जाएगा। साथ ही गिरुलडीह से बम्बा मार्ग पर पुल एवं पहुँच मार्ग, सीतापुर विकासखंड में ही ग्राम डांगबुड़ा में माण्ड नदी पर पुल निर्माण कार्य को स्वीकृति मिल गई है।

उक्त निर्माण कार्यों को स्वीकृति मिलने पर सीतापुर विधायक कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने प्रसन्नता जताई है। उन्होंने मुख्य़मंत्री भूपेश के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरगुजा जिला एवं विशेषकर सीतापुर क्षेत्र के लिए जिन विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान की है उससे इस क्षेत्र का कायापलट हो जाएगा। विकास को और अधिक रफ्तार मिलेगी। सड़क नेटवर्क बेहतर हो जाने से क्षेत्रवासी आपस में और बेहतर तरीके से कनेक्ट हो सकेंगे”