समय-सीमा की बैठक सम्पन्न, गौठानों में चल रहे डबरी एवं तालाब निर्माण कार्य को प्राथमिकता से करें पूर्णः-कलेक्टर

समय-सीमा की बैठक सम्पन्न,

गौठानों में चल रहे डबरी एवं तालाब निर्माण कार्य को प्राथमिकता से करें पूर्णः-कलेक्टर

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना, धन्वंतरी मेडिकल स्टोर, सी-मार्ट की समीक्षा की। उन्होंने ने विभिन्न विभागों को प्राप्त आवेदनों, मुख्यमंत्री जनचौपाल, जनदर्शन, ई-समाधान, ई-शिकायत, जन शिकायत से संबंधित लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए स्वीकृति के विरूद्ध निर्मित गौठानों की जानकारी ली। उन्होंने गोबर विक्रेताओं, सक्रिय गौठानों, वर्मी कम्पोस्ट खाद, विक्रय तथा इसके भुगतान के संबंध में जानकारी ली एवं गौठानों में मल्टीएक्टीविटी के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की। कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालकों के पंजीयन की जानकारी लेते हुए पशुपालकों को गौठान में गोबर विक्रय करने के लिए प्रेरित करने को कहा। उन्होंने गौठानों में चल रहे डबरी एवं तालाब निर्माण कार्य को प्राथमिकता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये ताकि इनका उपयोग महिला समूहों द्वारा मछली पालन में किया जा सके।
कलेक्टर ने मिलेट मिशन योजना के तहत रबी फसल में रागी बुआई के कार्य की विकासखण्डवार समीक्षा करते हुए अनुविभागीय अधिकारी कृषि से अपेक्षित फसल की जानकारी ली। उन्होंने आयुष्मान कार्ड के लक्ष्य के अनुरूप प्रगति की समीक्षा करते हुए लक्ष्य के अनुरूप आयुष्मान कार्ड तैयार करने के निर्देश दिये। आयुष्मान कार्ड के जिला कार्यक्रम समन्वयक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्राप्त निर्देशन के अनुसार विकासखण्ड बलरामपुर, राजपुर व शंकरगढ़ में शिविर के माध्यम से आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेना जमील, अपर कलेक्टर एस.एस. पैकरा, संयुक्त कलेक्टर आर.एन. पाण्डेय, ज्ञानेंद्र सिंह ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर शशि चौधरी एवं श्रीमती इंदिरा मिश्रा, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद सीईओ सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर