कलेक्टर ने कुदरगढ़ चैत्र नवरात्र मेला व्यवस्था की तैयारी के संबंध में ली बैठक, श्रद्धालुओं को मिलेगी बेहतर सुविधाएं…..

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ मां बागेश्वरी देवी लोक न्यास ट्रस्ट कुदरगढ़ चैत्र नवरात्र मेला व्यवस्था की तैयारी के संबंध में अध्यक्ष लोक न्यास ट्रस्ट कुदरगढ़ एवं कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के द्वारा आज समुदायिक भवन कुदरगढ़ में बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधायक भटगांव क्षेत्र पारसनाथ राजवाडें, , जिला पंचायत सीईओ, एस.डी.एम. भैयाथान, तहसीलदार, जनपद सीईओ ओडगी,पुलिस विभाग के एसडीओपी, ट्रस्ट के अध्यक्ष, सदस्यगण, जनप्रतिनिधि, विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत एवं सम्मान माथे पर तिलक लगाकर एवं देवी माँ की पट्टी पहनाकर किया गया। बैठक में आगामी चैत्र नवरात्र में मेला संचालन के हेतु बैठक का एजेण्डा उपस्थित सदस्यों के बीच रखा गया जिस पर श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए बिन्दुवार चर्चा करते हुए क्रियान्वयन के संबंध में निर्णय लिया गया तथा कुदरगढ़ में चैत्र नवरात्रि के दौरान कार्यक्रम भव्य आयोजन हेतु सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर करने पर जोर दिया गया। बैठक में आय व्याय पर भी चर्चा किया गया ।

बैठक में विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने कुदरगढ़ चैत्र नवरात्र मेला में श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी व समन्वय के साथ मेले की तैयारी व्यवस्थित तरीके से करने पर जोर दिया। उन्होंने कमियों को तत्काल दूर कर ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो। उन्होंने कुदरगढ़ के सभी ट्रस्टियों को पास जारी करने की बात कहीं।

कलेक्टर सीईओ सुश्री आरा ने कहा कि चैत्र नवरात्र मेला को सफल करने के लिए सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। बेहतर व्यवस्था श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाएगी। बैठक में बिन्दुवार चर्चा करते मेला अवधि, बिजली व्यवस्था ,लाइट व्यवस्था, सोलर लाइट की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, शौचालय की बेहतर सुविधा, पानी व्यवस्था, ज्योति कलश की व्यवस्था सहित अन्य विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही जिला सीईओ ने कहा की प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन हर संभव सभी क्षेत्रों में सहयोग करेगा। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए दुरुस्त करने एवं श्रद्धालुओं के बेहतर सुविधा के लिए शौचालय को मरम्मत करने, साफ सफाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी सदस्यों बातों को सुनकर सभी के सहयोग से कार्यक्रम को सफल करने की बात कही।