सूचना शिविर सह विकास प्रदर्शनी के माध्यम से जन-जन तक पहुंच रही राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाएं….

सूचना शिविर सह विकास प्रदर्शनी के माध्यम से जन-जन तक पहुंच रही राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाएं….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के हाट-बाजारों में सूचना शिविर सह विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के ग्राम त्रिशुली में सूचना शिविर का आयोजन किया गया।
गौरतलब है कि शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने और अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से सनबोर्ड के माध्यम से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, वनोपज, छत्तीसगढ़ मॉडल, बिजली बिल हाफ, कृष्ण कुंज, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, राजीव युवा मितान क्लब, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी और अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों को छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।
शिविर का अवलोकन करने पहुंचे ग्राम त्रिशुली के जोखन यादव ने सराहना करते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से आमजनों को शासन के योजनाओं की विस्तृत जानकारी मिल रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विगत चार वर्षों से अच्छी-अच्छी योजनाएं बनाकर कार्य कर रहे हैं, जिसका लाभ हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। ग्रामीणों ने शासन की सुराजी गांव योजना ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बहुत लाभप्रद बताया, वहीं गोधन न्याय योजना तथा राजीव गांधी किसान न्याय योजना को किसानों के जीवन के लिए परिवर्तनकारी बताया। फोटो प्रदर्शनी देखने पहुंचे ग्रामीणों ने शासन की महत्वाकांक्षी योजना गोधन न्याय योजना और स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की सराहना की। जनसंपर्क विभाग की फोटो प्रदर्शनी में आये ग्रामीणों को जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित न्याय का छतीसगढ़ मॉडल पुस्तक व मासिक पत्रिका जनमन एवं शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं से संबंधित पॉम्पलेट एवं ब्रोशर का निःशुल्क वितरण किया गया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर