विधायक ने रनहत एवं कर्रीचलगली के छात्राओं को बांटी साईकिल व विभिन्न खेल सामाग्री……

 

 

 

प्रदीप यादव/रनहत

सरस्वती साईकिल वितरण योजना के तहत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रनहत व कर्रीचलगली में पहुंचे क्षेत्रीय विधायक व सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष वृहस्पत सिंह ने मां सरस्वती तथा छत्तीसगढ़ महतारी के छाया चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रनहत में अध्ययनरत 59 छात्राओं तथा शासकीय हाईस्कूल कर्रीचलगली के 23 छात्राओं को क्षेत्रीय विधायक वृहस्पत सिंह ने साईकिल बांटकर उनकी दूरी को कम कर पूरे लगन के साथ पढा़ई करने के साथ संस्था व क्षेत्र का नाम रोशन करने की बात कही।इन्होंने 12वीं में अध्ययनरत छात्रों की संख्या जाना तथा 12वीं उत्तीर्ण पश्चात् आने वाला शिक्षा सत्र में महाविद्यालयीन शिक्षा रनहत के अस्थायी महाविद्यालय में प्राप्त करने को कहा तथा वे उस दिन को भी याद कर भाव विभोर हो गए जब वे वर्ष २००१-२००२ के दरमियान अजीत जोगी सरकार में अपेक्स बैंक अध्यक्ष हुआ करते थे तब इन्होंने जनभागीदारी के रूप में हाईस्कूल रनहत की नींव रखी थी आज वह स्कूल महाविद्यालयीन शिक्षा के मुकाम तक आ पहुंचा है।बहुत खुशी हुई आगे छात्रों से पुछे जाने पर आईएएस,आईपीएस, पायलट,नैवी बनने की इच्छा जताई जिसे खूब लगन व कठिन मेहनत के साथ पढ़ने की नसीहत दी।

विधायक ने रनहत स्कूल के ऐसे 30 छात्रों को गोद भी लिया है जिनके माँ- बाप इस दुनियां में नहीं रहे जिससे उनकी पढ़ाई में आर्थिक तंगी रोड़ा न बने उनकी समस्त खर्च वहन का बीड़ा स्वयं विधायक ने उठाने का निर्णय लिया है। रनहत प्राचार्य की मांग पर जर्जर शौचालय के एवज में सामुदायिक शौचालय बनवाने की घोषणा की। हाईस्कूल कर्रीचलगली के विद्यालय परिसर की समतलीकरण के लिए 02 लाख रुपये देने की घोषणा भी की। विधायक के आगमन पर बैण्ड पार्टी ने गर्मजोशी से बैण्ड बजाकर उनका स्वागत किया एवं शैला खेलकर शैला पार्टी ने उन्हें खुश किया की। इस पर उन्हें दश-दश हजार रुपये तथा स्वागत गान एवं शुआ नृत्य प्रस्तुत करने वाली छात्राओं को भी पांच व दश- हजार राशि देने की घोषणा की। साथ ही सभी शिक्षकों व बच्चों को कांपी व पेन भी विधायक के द्वारा प्रदान किया गया तथा सभी स्कूली छात्रों को खेल सामग्री भी मौके पर दिया गया।

अगला पड़ाव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रनहत भ्रमण में रहा जहां अस्पताल की स्वच्छता पर संतुष्टि व्यक्त की तथा लैब टेक्नीशियन की मांग पर जल्दी ही व्यवस्था किए जाने को कहा है।इस अवसर पर बिनोद तिवारी विधायक प्रतिनिधि, राजकुमार यादव राज्य बीज निगम मण्डल के सदस्य, रमाकांत जायसवाल, ब्रिज गुप्ता, हरिद्वार मिश्रा, शिवकुमार यादव, भोला यादव, रमेश कुमार सरपंच, देवधारी राम पूर्व सरपंच, रविन्द्र यादव, मुन्ना मिश्रा, राजनाथ सिंह, रंजीत सोनी, बजरंग सोनी समेत अन्य कार्यकर्ता, चलगली थाना प्रभारी केपी सिंह व टीम, विद्यालयीन स्टाफ एवं गणमान्य नागरिक साईकिल वितरण आयोजन पर मौके पर उपस्थित रहे।