केंद्र सरकार ने बजट के नाम पर जनता को पकड़ाया झुनझुना, 2024 में सरकार को झुनझुना पकड़ायेगी जनता : खाद्य मंत्री अमरजीत भगत

 

 

रायपुर

केंद्रीय बजट 2023 पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि केंद्र सरकार ने बजट में जनता को केवल झुनझुना पकड़ा दिया है, जनता भी 2024 के चुनाव में झुनझुना पकड़ायेगी। केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वपूर्ण योजना गोधन न्याय योजना, मिलेट मिशन को ही कॉपी किया है। यह कहना गलत नही होगा की केंद्र अब छत्तीसगढ़ राज्य में भूपेश सरकार की योजनाओं और कार्य से प्रभावी होकर कॉपी कर रही है।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि बजट में ना महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा है, ना महंगाई नियंत्रण का कोई प्रावधान है और ना ही रोजगार, इसके अलावा ट्रेन में सफर करने वाले सीनियर सिटीजन को भी कुछ नही मिला।

महंगाई, सिलेंडर के दाम, शिक्षा, स्वास्थ्य ये सब जनता के लिए महत्वपूर्ण बिंदु हैं और इन सब चीजों पर भी केंद्र सरकार का ध्यान नही गया।

मंत्री श्री भगत ने कहा की केंद्र सरकार सरकारी संपत्तियों को ऐसे ही उद्योगपतियों के हाथ मे सौप रही है, नए हवाई अड्डे बनाकर भी वही करेंगे।

एक नजर बजट में डाला जाए तो आम आदमी को बस झुनझुना पकड़ाकर केंद्र सरकार ने जनता के साथ छल किया है, युवाओ को रोजगार के नाम पर ठगा है।

यह सरकार का चुनावी बजट है, इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है, किसानों की एमएसपी की बात नहीं की गई है, शिक्षा और स्वस्थ को पूरी तरह नज़रअंदाज़ किया गया है, आधी से ज्यादा आबादी गांव में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है, ये बहुत ही निराशाजनक बजट है।