जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों सहित कर्मचारियों के हुए डेंटल चेकअप……

 

 

अंबिकापुर/ सीतापुर

जवाहर नवोदय विद्यालय, खलीबा,अंबिकापुर,सरगुजा में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के तहत डेंटल चेकअप कार्यक्रम का आयोजन सिटी डेंटल अस्पताल, अंबिकापुर के सौजन्य से किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के प्राचार्य डॉ.एस.के. सिन्हा के उद्बोधन एवं अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत से किया गया। डॉ.एस.के.सिन्हा ने हैप्पीनेस ऑफ लाइफ के मंत्र को साझा किया तथा स्वस्थ्य जीवन में दातों के रखरखाव इत्यादि संबंधित बातों को बताया। तत्पश्चात डॉ.अभय शुक्ला एवं डॉ.पल्लवी शुक्ला ने अपने उद्बोधन में दंत चिकित्सा जागरूकता से जुड़ी हुई प्रमुख बातों को साझा किया,जैसे दिन में दो बार ब्रश करने की आदत डालना,बैक्टीरिया रोकने के लिए माउथवॉश का प्रयोग करना,पौष्टिक आहार में हरी पत्तेदार सब्जी एवं डेयरी प्रोडक्ट्स को शामिल करना, हाइड्रोजन पराक्साइड के उपयोग एवं महत्व को समझाया। अन्य दंत चिकित्सकों में डॉक्टर हर्षा एवं सहयोगी स्टाफ नर्स में संगीता कुजूर एवं ज्योति मानिकपुरी ने डेंटल चेकअप में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

ज्ञात हो कि इस अवसर पर समस्त छात्रों एवं कर्मचारियों सहित लगभग 200 लोगों का दंत चेकअप के साथ-साथ दवा वितरण भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक एस.के.सुमन एवं स्टाफ नर्स सुश्री आभा खुटे द्वारा किया गया। धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती ओ.के. लाकरा के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर विद्यालय के अन्य शिक्षकों में ऋषि कुमार, ईश्वर राव,सुश्री ज्योति जैन सहित सभी कर्मचारी उपस्थित रहे!