सड़क बनने से क्षेत्र के लोगों को मिलेगी आवागमन की सुविधा- खाद्य मंत्री भगत

 

* खाद्य मंत्री ने किया लुण्ड्रा-गणवीरा-बिलासपुर सड़क निर्माण का भूमिपूजन.

* 26 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से होगा सड़क का  निर्माण.

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने सोमवार को बतौली जनपद के ग्राम पंचायत शिवपुर में लगभग 26 करोड़ 70 लाख की लागत से बनने वाले सड़क का भूमिपूजन किया। लोक निर्माण विभाग के द्वारा करीब 19.50 किलोमीटर लुण्ड्रा-गणवीरा-बिलासपुर सड़क उन्नयन एवं मजबूतीकरण का कार्य किया जाएगा।
खाद्य मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत दिनों से इस बहुप्रतीक्षित सड़क को बनवाने की मांग चल रही थी। सड़क बन जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी और क्षेत्र का विकास भी होगा। हमारी सरकार ने सत्ता में आते ही सबसे पहले किसानों की खुशहाली के लिए ऋणमाफी का फैसला किया। इसके पश्चात सभी किसानों से समर्थन मूल्य में धान खरीदी में अतिरिक्त राशि 500 रुपये राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्रदान किया। पूरे देश मे सबसे ज्यादा धान का दाम छत्तीसगढ़ में दिया जा रहा है। कोरोनाकाल में जहां लोग एक दूसरे को हाथ लगाने से डरते थे हमने स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सभी लोगों की सेवा की। शासन ने मुझे खाद्य विभाग की जिम्मेदारी दी। छत्तीसगढ़ में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोये। हमने अमीर हो या गरीब सभी का राशन कार्ड बनाया गया। कोरोना काल से लेकर अब तक सभी पात्र राशनकार्ड धारियों को निःशुल्क चावल का वितरण किया जा रहा है।
कार्यक्रम में जनपद उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, एसडीएम रवि राही, तहसीलदार श्रीमती नीलू भगत, जनपद सीईओ विजयनारायण श्रीवास्तव, बीईओ मेशपाल तथा अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।