छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह की याद में मनाया गया शहादत दिवस, सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए लोग…..

 

* ग्राम डूमरडीह से बस स्टैंड उदयपुर तक निकाली गई रैली.

 

उदयपुर/सरगुजा

19 दिसंबर को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बैनर तले डूमरडीह उदयपुर में शहीद वीर नारायण सिंह का 165 वां शहादत दिवस सैकड़ों ग्राम वासियों की उपस्थिति में धूमधाम से मनाया गया।
इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष नवल सिंह वरकडे ने शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान के महत्व को विस्तारपूर्वक लोगों को बताया आदिवासी समाज के सैकड़ों लोगों ने इस अवसर पर संगीत और नृत्य के माध्यम से उनके गुणों का बखान किया ।
जनपद कार्यालय के समीप शहीद वीर नारायण सिंह चौक पर कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधियों गांव के भुमका बैगाओ द्वारा पूजा अर्चना और माल्यार्पण शहीद वीर नारायण सिंह के छाया चित्र पर किया गया।
मौके पर उपस्थित विभिन्न वक्ताओं ने कहा हमारे पूर्वजों के बलिदान की वजह से आज हम स्वतंत्र होकर जीवन यापन करते हुए लगातार आगे बढ़ रहे है। हमे अपनी धर्म संस्कृति और पूजा पद्धति को कभी नहीं भूलना चाहिए।  अत्याचार के खिलाफ लगातार आवाज बुलंद रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम के दौरान रोहित सिंह टेकाम, विजय कोर्राम, बालसाय कोर्राम, जितम सिंह, गणेश्वर, हरि, देवेंद्र पेंद्राम सहित सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष और बालक बालिकाएं शामिल हुए।