महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने अग्रसेन वार्ड में खुला निशुल्क प्रशिक्षण केंद्र…..

 

*युवा साथी फाउंडेशन की अनुकरणीय पहल*

शमरोज खान सूरजपुर

सुरजपुर. जिले की सेवाभावी एवं रचनात्मक संस्था युवा साथी फाउंडेशन के द्वारा नगर के अग्रसेन वार्ड में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से निशुल्क सिलाई कढ़ाई एवं बुटीक प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल के मुख्य अतिथि में किया गया इस दौरान अग्रसेन वार्ड की पार्षद श्रीमती मंजू गोयल अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवेश गोयल समाजसेवी सूरज अग्रवाल के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि प्रमुखता से मौजूद रहे।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष केके अग्रवाल ने प्रशिक्षण प्राप्त करने पहुंची महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवा साथी फाउंडेशन की यह पहल निश्चित रूप से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के क्षेत्र में कारगर साबित होगी उन्होंने युवा साथी फाउंडेशन के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि फाउंडेशन का यह कार्य महिला सशक्तिकरण की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

प्रशिक्षण केंद्र के शुभारंभ अवसर पर पार्षद मंजू गोयल एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रवेश गोयल ने भी संबोधित किया और कहा कि घरेलू कामकाज से बचे समय का महिलाएं आत्मनिर्भरता के लिए उपयोग करेंगी जिससे गरीब एवं मध्यम वर्ग की महिलाओं की व्यक्तिगत आय में वृद्धि होगी। प्रशिक्षण के दौरान आने वाली हर दिक्कतों का समाधान का उन्होंने आश्वासन भी दिया।
इस अवसर पर युवा साथी फाउंडेशन के सचिव रजनीश कुमार गर्ग ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रशिक्षण केंद्र और अन्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में अफरोज खान, प्रदीप गुप्ता, अनिता गर्ग, सुशीला विश्वकर्मा, नेहा विश्वकर्मा, सीता सिंह, सुनीता, अनिता देवी, रीना साहू, अंजू, अनिता विश्वकर्मा, जन्नत खातून, सावित्री देवी, रोहिणी देशमुख, ततहीर खातून, सुनीता साहू, परवीन बेगम, ललिता अग्रवाल, उषा विश्वास, मोनिका, सीमा, प्रिया, अंजू राजवाड़े समेत अन्य अभ्यर्थी शामिल रहे