स्व. कुमार दिलीप सिंह जूदेव का सपना हुआ साकार। जिलेवासियों की तरफ से सांसद श्रीमती गोमती साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को दिया धन्यवाद….

जशपूर ✍️जितेन्द्र गुप्ता 

प्रधानमंत्री ने जशपुर जिले को दी क्रिटिकल केअर ब्लॉक की सौगात

स्व. कुमार दिलीप सिंह जूदेव का सपना हुआ साकार। जिलेवासियों की तरफ से सांसद श्रीमती गोमती साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को दिया धन्यवाद।

फरसाबहार। जशपुर जिले को प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने दी खुशियों की सौगात, जिले में बहुत अतिशीघ्र बहुप्रतीक्षित क्रिटिकल केअर ब्लॉक की स्थापना होने जा रहा है।
रायगढ़ सांसद श्रीमती गोमती साय द्वारा 3 वर्षो से लगातार किए जा रहे प्रयासों के प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ अधोसंरचना मिशन द्वारा जिले के लिए 50 बैड का क्रिटिकल केअर ब्लॉक की स्वीकृति दे दी गई है । राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन छग द्वारा जारी पत्र के मुताबिक क्रिटिकल केअर ब्लॉक प्रदेश के दो जिले जशपुर और गरियाबंद
के लिए स्वीकृत हुआ है। दोनो जिलों के जिला अस्पताल में बहुत जल्द क्रिटिकल केअर ब्लॉक का काम शुरू हो जाएगा। कूल 24 करोड़ की राशि क्रिटिकल केअर ब्लॉक के लिए स्वीकृत की गई है।
विदित हो कि कोरोना काल की त्रासदी के वक्त देश के तात्कालिक स्वास्थ मंत्री हर्षवर्धन से सांसद ने कई बार मिलकर जिले में  क्रिटिकल केअर ब्लॉक स्थापित करने का अनुरोध किया था।


रायगढ़ सांसद गोमती साय ने जिलेवासियों को बधाई देते हुए कहा है कि जिले में काफी लम्बे वक्त से क्रिटिकल केअर ब्लॉक की जरूरत महसूस की जा रही थी।क्रिटिकल केअर ब्लॉक स्व दिलीप सिंह जूदेव का एक सपना था। अब यह सपना साकार हुआ है, अब यहां की जनता को बाहर नहीं जाना पड़ेगा सभी को इसका लाभ मिलेगा, इसके लिए वे केंद्र सरकार का आभार भी मान रही हैं। उनके प्रयास से पूर्व में ट्रामा सेंटर की स्वीकृति भी मिल गई थी लेकिन किसी कारण वश ट्रामा सेंटर दूसरे जिले में स्थांतरित हो गया था। लेकिन केंद्र सरकार ने जिलेवासियों की परेशानियों को समझते हुए जिला अस्पताल में क्रिटिकल केअर ब्लॉक स्थापित करने की स्वीकृति दे दी है। अब अतिशीघ्र जिलेवासियों को 50 बैड का क्रिटिकल केअर ब्लॉक की सौगात मिल गई ।