पुलिस कप्तान अचानक रात में निकले शहर का जायजा लेने कई पुलिसकर्मी मिले तैनात विलम से आने वाले को मिली फटकार……

 

 

* रात में शहर कितना सुरक्षित, देखने निकले पुलिस अधीक्षक.

* सजगता से रात्रि गश्त करते मिले पुलिस के अधिकारी व जवान.

* चेक रोल कॉल में अधिकतर पुलिस कर्मी मिले मौजूद, विलम्ब से आने वाले जवानों को दिया सख्त हिदायत.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।  रात में सूरजपुर कितना सुरक्षित है, गश्त की क्या स्थिति है, यह देखने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू रात्रि गश्त देखने निकल पड़े। उन्होंने शहर के संवेदनशील इलाकों का निरीक्षण करते हुए सूरजपुर से लगे अर्न्तरजिला बार्डर का दौरा भी किया। रात्रि गश्त में तैनात सुरक्षा कर्मियों से मुलाकात कर उनसे चर्चा की। गश्त के फिक्स प्वाइंट पर जाकर जवानों की सजगता को देखा।

पुलिस अधीक्षक रात्रि सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करने एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी के साथ निकले। उन्होंने थाना सूरजपुर क्षेत्र के सभी गश्त प्वाईन्टों को चेक कर तैनात अधिकारी व जवानों को सुरक्षा संबंधी निर्देश दिए। उपस्थित पुलिस बल को उन्होंने ब्रीफ करते हुए कहा कि रात्रि गश्त एक महत्वपूर्ण सुरक्षा ड्यूटी है, आम जनता में सुरक्षा का एहसास हो इसलिए पुलिस गश्त प्वाइंट व अपने बीट पर सजगता सतर्कता एवं पूर्ण सावधानी से लगातार गश्त करते हुए निगरानी रखने को कहा ताकि अपराधों पर अंकुश लगाई जा सके और गांव-शहर की सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे। रात्रि के वक्त ज्यादा सतर्क रहने, किसी प्रकार की घटना-दुर्घटना पर पुलिस की घटना स्थल पर फौरन मौजूदगी के निर्देश दिए।

* चेक रोल कॉल में अधिकतर पुलिस कर्मी मिले मौजूद, विलम्ब से आने वाले जवानों को दिया सख्त हिदायत।

सूरजपुर में गश्त चेक करने के बाद पुलिस अधीक्षक जयनगर थाने पहुंचे और जवानों की सजगता को परखने चेक रॉल कॉल बजवाया जिसके कुछ देर बाद ही पुलिस के अधिकतर जवान थाने पहुंचे, विलम्ब से पहुंचने वाले जवानों को कड़ी हिदायत के साथ ही इस प्रकार की पुर्नरावृत्ति न करने की सख्त निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कहा कि रात्रि के वक्त जब कोई व्यक्ति थाना आता है तो निश्चित ही वह किसी परेशानी अथवा समस्या में होता है, उस व्यक्ति से उसकी समस्या को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उसे आश्वस्त करें कि उसके समस्या का समाधान किया जायेगा और विधि के अनुसार फौरन एक्शन लेते हुए समस्या का निराकरण करें। गश्त चेक दौरान पहुंचे सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु से गश्त में लगे जवानों के बारे में फिडबेक लिया। विश्रामपुर क्षेत्र में रात्रि गश्त टीम सजग और मुस्तैद पाए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त किए।