कलेक्टर ने मशीरा ग्राम पहुंच मार्ग के नवीनीकरण व डामरीकरण कार्य का भ्रमण कर किया निरीक्षण……

 

* गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें, कार्य को समय पर तथा गुणवत्तापूर्ण संपादित करें-कलेक्टर

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने भैयाथान ब्लाक के मशीरा ग्राम पहुंच मार्ग के नवीनीकरण डामरीकरण कार्य का पैदल भ्रमण कर निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारी, कर्मचारियों से सड़क निर्माण में प्रयुक्त किए जा रहे डामर के तापमान, डामरीकरण का प्रतिशत एवं उसकी मोटाई की जॉच कराकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखा। आवागमन में आम लोगों को परेशानी ना हो। नवीनीकरण डामरीकरण कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग के एसडीओ राजीव वर्मा ने बताया कि भैयाथान ब्लॉक के मशीरा ग्राम पहुंच मार्ग के नवीनीकरण डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है।जिसकी लंबाई 3.6 किलोमीटर है। छत्तीसगढ़ शासन से लगभग 40 लाख की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। कलेक्टर सुश्री आरा ने डामर का प्रतिशत एवं मोटाई का बारीकी से जांच की तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य समय अवधि में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि डामर का प्रतिशत जो 6 प्रतिशत होता है जांच उपरांत सही पाया गया तथा किलोमीटर 1/6 में मोटाई की जांच की गई जिसमें 30 एमएम की जगह 40 एमएम पाई गई। कलेक्टर ने गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के कड़े निर्देश दिए हैं एवं कार्य को समय पर तथा गुणवत्तापूर्ण संपादित करने के निर्देश दिए निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता  महादेव लहरे एसडीओ  राजीव वर्मा एवं ठेकेदार उपस्थित थे।