पुलिस कप्तान ने अपने पुलिसकर्मियों की ली क्लास, कार्य में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त…….

 

* पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने ली अपराध समीक्षा बैठक, लंबित मामलों का निकाल करने थाना-चौकी प्रभारियों को दिए कड़े निर्देश।

* उत्कृष्ट विवेचना कर आरोपियों को सजा दिलाने पर चौकी प्रभारी हुए सम्मानित।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। मंगलवार, 08 नवम्बर को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभाकक्ष में पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने जिले के पुलिस अधिकारियों का क्राईम मीटिंग लिया, जिसमें थाना-चौकी के कार्यो के परफारमेंश को जाना और लंबित अपराध, मर्ग एवं शिकायत के निराकरण का ब्यौरा लिया। अपराधियों में पुलिस का खौफ बनाए रखने तत्परतापूर्वक सख्त कार्यवाही करने तथा लावारिश वाहनों के निराकरण के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए। अनसुलझे व लंबित मामलों पर चर्चा कर आरोपियों की गिरफ्तारी कर प्रकरणों का निकाल करने के निर्देश दिए। इस बैठक में पुलिस अधीक्षक ने उत्कृष्ट विवेचना कर 2 प्रकरण में आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा दिलाने पर चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी को नगद पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने प्रभारियों को कहा कि पीड़ित पक्ष की समस्या को गंभीरता सुने और निष्पक्षता से कार्यवाही करें इससे पुलिस के प्रति जनता का विश्वास और बढ़ेगा। सड़क दुर्घटना के मामले जिनमें वाहन और चालक अज्ञात है उनकी पतासाजी गंभीरता से करें ताकि आहत के परिजनों को राहत दिलाई जा सके। लावारिश वाहनों के निराकरण के लिए अभियान चलाने, थाना क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हेतु सूचना तंत्र मजबूत करने, संपत्ति संबंधी अपराध जैसे लूट, चोरी, धोखाधड़ी आदि को रोकने के लिए सतत पेट्रोलिंग व प्रभावी रात्रि गश्त करने, लघु अधिनियम व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश दिए। बैठक में कई मामलों के फरार आरोपी दिगर राज्य के होने की जानकारी पर उन्होंने नियमानुसार अनुमति प्राप्त कर पुलिस टीम को जल्द रवाना किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने थाना प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए कि सामाजिक बुराईयों, अवैध कारोबार पर अंकुश लगाए, अपराध रजिस्टर करने में लापरवाही ना बरते, नागरिकों की समस्या शिकायत को सुने और विधि पूर्वक निराकरण करें। बैंकों की सुरक्षा ऑडिट एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराए, क्षेत्र में सक्रियता के साथ पेट्रोलिंग एवं रात्रि गश्त करने के निर्देश दिए।

इस दौरान सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, प्रशिक्षु डीएसपी दीपमाला कुर्रे, समस्त थाना-चौकी प्रभारी, जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद रहे।