घर से पढाई कर एमबीबीएस की सफलता तक पहुँचा घर परिवार में में खुशी का माहौल…

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

सिविल अस्पताल पत्थलगांव में कार्यरत राजकुमार बर्मन के दुत्तीय पुत्र विक्रम सिंह बर्मन का एमबीबीएस में हुवा सलेक्शन घर परिवार सहित पास पड़ोस के लोग दे रहे बधाई

कोरोना काल मे घर में रह कर पढाई की तैयारी कर अपने एमबीबीएस की मंजिल को पाया बिक्रम के पिता राजकुमार बर्मन ने बताया कि अपने शुरुआती दिनों से ही पढाई में तेज रहकर अपनी पढ़ाई करता रहा था 10 वी तक कि पढाई शिशु मंदिर पत्थलगांव में रहकर पढ़ते के बाद प्रयास में हुए सलेक्शन में रायपुर में अपनी दो वर्ष की पढ़ाई रायपुर में की थी फिर भिलाई में कोचिंग और बाकी पढाई घर से ही कर नीट में सफलता मिली कुल नम्बर 425, और एससी कोटा में 135, रैंक के एमबीबीएस की परीक्षा में सफल हुवा है।


परिवार के सदस्य  राजकुमार के बड़े भाई पीआर अजय ने विक्रम सिंह बर्मन को एमबीबीएस की सफलता और कोरबा जिले में सीट मिलने पर बहुत बहुत शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर से घर मे रह कर ही एमबीबीएस परीक्षा पास करना बड़ी बात है। अपने परिवार का नाम रोशन किया है विक्रम सिंह बर्मन ने।

राजकुमार बर्मन के मित्र  जितेन्द्र गुप्ता ने राजकुमार बर्मन के पुत्र विक्रम सिंह बर्मन को कोरबा जिला में एमबीबीएस की सीट मिलने पर बधाई दी और कहा कि शुरुवात से ही अपनी पढ़ाई में तल्लीन रहने वाला युवा अपनी सफलता के परचम लहरा कर अपने परिवार का नाम रोशन कर दिखाया है। जो अपने आप मे सफलता की कहानी को बयां कर रहा है।

बिक्रम सिंह बर्मन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों, दादा दादी, माता पिता बड़े भाई अजित बर्मन, सुमित बर्मन एवं सभी परिवार जनों को ढिया जिन्होंने समय समय पर मुझे एमबीबीएस की कठिन डगर के लिए मोटीबेट कर पढाई में मन लगा कर पढ़ने कहते रहे थे।