सड़क का पेंच रिपयरिंग और संधारण का कार्य हुआ आरंभ, कलेक्टर ने रिंग रोड मरम्मत कार्य का किया औचक निरीक्षण……

 

 

* कलेक्टर ने मरम्मत कार्यों का बारिकी से निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार सूरजपुर जिले के सभी सड़कों में पेंच रिपेयरिंग का कार्य आरंभ हो चुका है। इसी क्रम में कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने आज माता कर्मा रिंग रोड लंबाई 20 किलोमीटर के मरम्मत कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सड़क मरम्मत कार्य का बारिकी से जांच करते हुए संबंधित अधिकारियों तथा उपस्थित ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए। ।
कलेक्टर ने गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण कार्य के लिए सड़क संधारण कार्यस्थल पर मरम्मत के लिए उपयोग किए जा रहे डामरयुक्त सामग्री में डामर के प्रतिशत की जांच करते हुए सड़क के मोटाई और डामरयुक्त सामग्री के टेम्परेचर का भी डिजिटल थर्मामीटर से परीक्षण किया। उन्होंने सड़को के गड्ढों में सामग्री भरने के बाद उसे रोलर से व्यवस्थित रूप से समतल करने के निर्देश दिए।

लोक निर्माण विभाग कार्यपालन अभियंता महादेव लहरे ने बताया कि जिले में बारिश के कारण खराब हुए सभी सड़कों और गड्ढो के हिस्सों को पेचवर्क के माध्यम से सुधारा जा रहा है तथा जिले के समस्त सड़कों के मरम्मत कार्यों की प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। इसी क्रम मे सूरजपुर जिला मुख्यालय स्थित रिंग रोड मिक्सड सील सरफेस बीटी लेयर द्वारा पेंच कार्य प्रगति पर है। लोक निर्माण विभाग संभाग सूरजपुर अंतर्गत कुल 20 मार्गाे में बीटी पेंच का कार्य किया जाना है। 200 लाख रुपए की स्वीकृति प्राप्त हुई है के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है जिसे समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के साइट इंजीनियर केएस पोर्ते, अधिकारी-कर्मचारी और ठेकेदार उपस्थित थे।