पुरन तालाब छठ घाट का हुवा लोकार्पण…

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

 

छठ घाट का लोकार्पण किया विधायक ने कहा पूरन तालाब को मेरीन ड्राइव के तौर पर करेंगे विकसित
पत्थलगांव पूरन तालाब में नवनिर्मित छठ घाट का लोकार्पण किया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह समेत भोजपुरी समाज की पदाधिकारी उपस्थित थे इस मौके पर लोगो को संबोधित करते हुवे विधायक रामपुकार सिंह ने कहा की कुछ वर्षो से भोजपुरी समाज की बाहुलता देखी जा रही है जिनके द्वारा निष्ठा भाव के साथ छठ पूजन किया जा रहा है।जिसमे अन्य समाज के लोग भी इस पूजन में पूरी भक्ति से जुड़ते है।यह घाट वास्ते में अधूरा सा लग रहा है बाकी बचे शेष भाग को पूरा करने,तालाब सौंद्रीयकरन किया जाएगा।

रामपुकार सिंह ने बगल में स्थित पांच सौ साल से भी पुराना सरना की महत्ता को बताते हुवे पालीडीही व पत्थलगांव जब एक ही पंचायत हुआ करती थी तब से इस तालाब का सामाजिक महत्व है। श्री सिंह ने आश्वस्त किया की इस तालाब को मेरिन ड्राइव के नाम से विकसित किया जाएगा। इस अवसर पर श्री सिंह ने सूर्य उपासना एवं लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा की सभी को शुभकामनाए देते हुवे कहा की अपने प्रकाश से अंधकार को मिटाने वाले सूर्यदेव और छठी मैया से सभी के सुख, शांति, वैभव एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।


इस अवसर पर मनोज तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा की पूर्व में यहां पक्का घाट नहीं होने से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी हो रही थी। उन्होंने निवेदन किया की बाकी घाट का निर्माण एवम सौंदर्यीकरण भी कराया जाए। वही श्यामनारायण गुप्ता ने कहा की विधायक जी के करकमलों से हमारी वर्षो पुरानी मांग आज पूरा हुआ, विधायक जी ने हमारी मांग को एक ही बार में माना,श्री गुप्ता ने पूरन तालाब की ही तरह प्रेमनगर आमानारा में भी छठ घाट की मांग की। विजय त्रिपाठी ने भी शेष बचे घाट का निर्माण और तालाब के सौंद्रीयकरण की मांग की।ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल ने मंच को संबोधित करते हुवे विधायक रामपुकार द्वारा छठ घाट दिए जाने की बधाई देते हुवे तालाब में घाट निर्माण को लेकर भोजपुरी समाज के कार्यों की सराहना की।इस अवसर पर जिप सदस्य श्रीमती आरती सिंह ने कहा की मुझे बेहद खुशी है की यहा नवनिर्मित पक्का घाट बन जाने से छठ पूजन अब व्यवस्थित तरीके से संपन्न हो सकेगा। इस अवसर पर जिप सदस्य श्रीमती आरती सिंह, बुधियारीन सोनी, बिडीसी अनिता खाखा,कुलविंदर सिंग भाटिया,प्रदीप गुप्ता,अरुण गुप्ता,शंकर गुप्ता, जप सीईओ संजय सिंह,पालीडीह सरपंच भास्कर, उपसरपंच भूपेंद्र यादव,सुदामा पटेल, ओमस खाका, विरसिंह नायक,बसंत साहू, कृष्णा सिंह ,अमरनाथ तिवारी,रामानंद सिंह, बबलू तिवारी, बंटी सिंह,मंच संचालन जितेंद्र गुप्ता ने किया।इस अवसर पर भोजपुरी समाज के अध्यक्ष अभय सिंह ने छठी मईया के आशीर्वाद से हम इस बार नवनिर्मित पक्के घाट में छठ पूजा का भव्य आयोजन सुनिश्चित कर रहे है। यहा श्रद्धालुओं को होने वाली असुविधा को देखते हुवे क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक माननीय रामपूकार सिंह ने स्वीकृत कराकर समाज को पक्का घाट की सौगात दिया इस पावन कार्य के लिए भोजपूरी समाज उनका आभारी रहेगा। मां छठी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे।