धान खरीदी के पूर्व तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक पहुंचे विभिन्न उपार्जन केन्द्र, व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिये निर्देश….

धान खरीदी के पूर्व तैयारियों का जायजा लेने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक पहुंचे विभिन्न उपार्जन केन्द्र, व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के लिए प्रदेश के किसानों से समर्थन मूल्य पर 1 नवम्बर से धान खरीदी की जानी है। कलेक्टर विजय दयाराम के. व पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने खरीदी पूर्व तैयारियों का जायजा लेने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न उपार्जन केंद्रों व चेकपोस्ट का दौरा किया।
कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक विकासखण्ड वाड्रफनगर के उपार्जन केन्द्र रघुनाथनगर, बलंगी व सरना पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने समिति प्रबंधकों से परिसर की साफ-सफाई, तौल मशीन, नमी मापक यंत्र, स्टैंसिल, सुतली व डनेज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, साथ ही पीडीएस बारदाने व नवीन बारदाने की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली तथा आवश्यकतानुसार पर्याप्त बारदाने संग्रहित करने, कटे-फटे बारदाने को अलग करने व बारदाने को ढ़ंककर सुरक्षित रखने के निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जिले के पंजीकृत किसानों से ही धान खरीदा जाएगा तथा सुचारू रूप से धान खरीदी के लिए किसानों की सभी आवश्यकताओं को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर विजय दयाराम के. व पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने उत्तरप्रदेश सीमा से लगे केसारी चेकपोस्ट तथा मध्यप्रदेश सीमा से लगे तुंगवा बॉर्डर का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से दूसरे राज्य का धान न आये इसके लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर