सरकार और उनके विधायक नाचने गाने व त्यौहार मनाने में व्यस्त है, इधर आर्थिक तंगी से किसान ने की आत्महत्या- सांसद गोमती साय….

फरसाबहार ✍️जितेन्द्र गुप्ता

 

सरकार और उनके विधायक नाचने गाने व त्यौहार मनाने में व्यस्त है, इधर आर्थिक तंगी से किसान ने की आत्महत्या। सांसद गोमती साय

फरसाबहार। रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र सांसद श्रीमती गोमती साय ने बताया कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार किसानों की परेशानी की तरफ कोई ध्यान नही दे रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने आकाओं को खुश करने में लगे हुए हैं और उनके क्षेत्रीय विधायक नाचने गाने व त्यौहार मनाने में घूम रहे है। क्षेत्र के किसान आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या करने के लिए मजबूर है। आज जशपुर जिले के बगीचा तहसील अंतर्गत पंडरापाठ क्षेत्र के छिछली र गाँव में मृतक रामकुमार उर्फ़ उज्जवल यादव (26 ) वर्ष पिता भगवती यादव ने साझेदारी में कर्ज लेकर लगभग 17 एकड़ में खेती की थी। मक्के की फसल अच्छी न होने से वह परेशान था। और वह फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गया।
जिला प्रशासन बयान जारी करता है कि किसान ने बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या की है। जबकि वास्तविकता कुछ और ही है। किसान की पूरी जिंदगी उसकी खेती व फसल पर निर्भर रहती है। वर्तमान में क्षेत्रीय विधायकों को किसानों की स्थिति पर जानकारी रख कर उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान करनी चाहिए। छत्तीसगढ़ की जनता, कर्मचारी एवं किसान वर्ग इस लबरा भूपेश सरकार से बहुत ही दुःखी है। इस सरकार ने चुनाव के पहले जो वादे किए थे उन्हें पूरा तो कर नही रही है। बल्कि उन्हें आश्वासन देकर ठग रही है।