विश्व बालिका दिवस के अवसर पर नोनी जोहार कार्यशाला का आयोजन, स्वास्थ्य मंत्री ने जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन वालंटियर्स को किया सम्मानित….

विश्व बालिका दिवस के अवसर पर नोनी जोहार कार्यशाला का आयोजन,

स्वास्थ्य मंत्री ने जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन वालंटियर्स को किया सम्मानित….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

विश्व बालिका दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय दो दिवसीय नोनी जोहार कार्यशाला का आयोजन 10 एवं 11 अक्टूबर 2022 को रायपुर में किया गया, जिसमें बलरामपुर-रामानुजगंज जिले से यूनिसेफ का प्रतिनिधित्व करने वाले तीन चेंजमेकर, वालेंटियर्स सम्मानित किये गये। यूनिसेफ की जिला समन्वय लेखिका साहू ने बताया कि कार्यक्रम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टीएस सिंह देव ने सभी वालेटियर्स की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना काल में सर्वाधिक योगदान एवं सहयोग रोको-टोको के स्वयं सेवकों से मिला, इसी तरह टीकाकरण व जनजागरूकता अभियान में भी उन्होंने व्यापक सकारात्मक भूमिका निभाई। कार्यक्रम में बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले वालेंटियर्स धीरज गुप्ता, अंकिता लकड़ा एवं प्रगति गुप्ता द्वारा किये गये कार्य की सराहना की गई। राष्ट्रीय बालिका दिवस “नोनी जोहार” के अवसर पर बालक-बालिकाओं के सामाजिक भेदभाव को समाप्त कर सभी को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ने का संदेश देते हुए शिक्षा के साथ तकनीकी विषयों पर भी योगदान देने हेतु प्रेरित किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य तौर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, स्कूल शिक्षा एवं आदिवासी विकास विभाग डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम एवं छत्तीसगढ़ की पहली पर्वतारोही महिला कुमारी नैना धाकड़ मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में विशेष आकर्षण एवं वक्तव्य के लिए प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री नेहा मेहता(तारक मेहता का उल्टा चश्मा) भी उपस्थित रहकर कार्यक्रम में अपने जीवन की व्यक्तिगत एवं सफलता की कहानियों को वालेंटियर्स के साथ साझा किया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर