कलेक्टर ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश….

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिये निर्देश
लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में करें निराकरण -कलेक्टर
समय-सीमा की बैठक सम्पन्न

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

संयुक्त जिला कार्यालय भवन के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम के. ने शासन की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, सी-मार्ट की गहन समीक्षा करते हुए जनदर्शन, मुख्यमंत्री जनचौपाल, जन शिकायत तथा विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने 06 अक्टूबर से होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल के सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये।
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर विजय दयाराम के. ने गोधन न्याय योजना से संबंधित सभी जानकारी ऑनलाईन एण्ट्री करने, गौठानों में सतत् रूप से गोबर खरीदी तथा वर्मी टैंक में गोबर भराव करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने वन, उद्यानिकी, कृषि विभाग के अधिकारियों से वर्मी खाद का उठाव तथा गो-मूत्र क्रय करना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने खाद्य विभाग के अधिकारी से नेटवर्क विहिन उचित मूल्य दुकानों की जानकारी लेते हुए सभी दुकानों को नेटवर्क कनेक्टिविटी से जोड़ने तथा राशन कार्डों में परिवार के मुखिया व अन्य सदस्यों के आधार से जोड़ने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने उचित मुल्य दुकान, राइस मिलर्स से बारदाने एकत्रीकरण हेतु लक्ष्य के विरूद्ध प्रगति की जानकारी ली तथा लक्ष्य के अनुरूप बारदाना एकत्रित करने के निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी से अल्प संख्यक छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति से संबंधित कार्य के प्रगति की जानकारी ली।
कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विभिन्न विभागों के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा करते हुए शीघ्र निराकरण करने तथा भू-अर्जन के प्रकरणों पर आवश्यक कार्यवाही कर मुआवजे की राशि का वितरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने प्राकृतिक आपदा के राहत राशि के भुगतान में किसी प्रकार की शिकायत न हो इसके लिए पुराने प्रकरणों को प्राथमिकता से कार्यवाही करते हुए भुगतान करने के निर्देश दिये। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों से वन अधिकार पत्र जो निरस्त किये गये हैं उसे पुनः परीक्षण कर एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा।
बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रीता यादव, अपर कलेक्टर एस.एस.पैकरा, संयुक्त कलेक्टर एच.एल.गायकवाड़ व आर.एन.पाण्डेय, सर्व अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, सर्व जिला स्तरीय अधिकारी, सर्व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर