गरबा महोत्सव का शानदार आयोजन जम कर थिरकी बालिकाये, एवं महिलाये….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

शनिवार की शाम शहर के मैरिज गार्डन में सार्वजनिक गरबा महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।


मैरिज गार्डन में सार्वजनिक गरबा महोत्सव में बालिकाओं एवं महिलाओं ने अपनी अपनी तैयारियो से गरबा नृत्य में जम कर थिरक कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया अपने आप मे पत्थलगांव में इस तरह का पहला गरबा महोत्सव जिसमें सभी ने भाग लिया छोटी छोटी बच्चियों ने भी जिस तरह से गरबा नृत्य में थिरके वो देखने लायक था।


गरबा महोत्सव की शुरुवात में गरबा समिति के समिति के सदस्यों एवं गरबा नृत्य में आये सभी महिलाओं के द्वारा मां दुर्गा की आराधना की गई ,गणेश वंदना के साथ जयकारे लगाए गए बच्चियों के नृत्य प्रस्तुत कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। इस दौरान डांडिया व गरबा नृत्य पर बालीकाये एवं महिलाएं गरबा के धुन में जमकर थिरकी। रंग-बिरंगे पारम्परिक परिधान में महिलाएं घाघरा-चोली चुन्नी से गरबा महोत्सव में जमकर रंग चढ़ा।


रात में जैसे ही गरबा संगीत शुरू हुआ कि रंग-बिरंगी घाघरा, चोली व चुन्नी पहनी महिलाएं व युवतियां हाथों में डांडिया लेकर झूमने लगीं। महिलाओं द्वारा गुजराती गीत व भक्ति मय गीत पर डांडिया व गरबा नृत्य प्रस्तुत किया गया। शानदार जगमग करती लाइटिग व रोशनी में वे काफी खुश और आनंदित नजर आ रही थी।

इस माहौल में इतने खुश थे वे प्रतिभागी की उनके चेहरे पर एक बार भी थकान महसूस नहीं हो रही थी, गुजराती गीतों के साथ ही हिट हिदी फिल्मी गीतों पर देर रात तक लोग झूमेते रहे काफी संख्या में पहुंचे दर्शकों ने भी इसका खूब लुत्फ उठाया। इस अवसर पर गरबा समिति के अध्यक्ष श्रीमती आरती सिंह ने कहा कि गरबा समिति का उद्देश्य गीत संगीत के साथ साथ अपनी संस्कृति और धर्म का सरंक्षण करना है।

कार्यक्रम को व्यवस्थित रूप से संचालित करने में गरबा महोत्सव समिति के अध्यक्ष श्रीमती आरती सिंह, उपाध्यक्ष दुर्गा नायक, कोषाध्यक्ष पवन वैष्णव के साथ श्रीमती गायत्री शर्मा, श्रीमती रीमा गुप्ता, श्रीमती श्वेता पटेल, सुरेन्द्र चतेवानी, जितेन्द्र गुप्ता,, मुकेश अग्रवाल, मोहन यादव, रमेश तिवारी, संजय तिवारी, दीनू अग्रवाल, नीरज गुप्ता, गिरीश सिंह, समेत फायर फाईटर प्रशिक्षणार्थियों के साथ बैडमिंटन टीम के सदस्यों के साथ पुलिस प्रशासन का अहम् योगदान रहा, फायर फाइटर के वे युवा प्रशिक्षणार्थीयो ने कार्यक्रम में बाहर से लेकर गरबा कार्यक्रम स्थल में देखरेख से लेकर ब्यवस्था बनाने में अपना योगदान दिया

जिसके लिए गरबा महोत्सव समिति के संजय तिवारी ने उन सभी प्रशिक्षणार्थीयो एवं उनके ट्रेनर को बहुत बहुत शुभकामनाएं दी।
वही नागरिको ने इस वृहद व बेहतरीन सफल कार्यक्रम के संचालन के लिए गरबा महोत्सव समिति की जमकर सराहना की नागरिको का कहना था की जिस प्रकार तीन दिन में ही प्रथम बार पत्थलगांव में इस तरह का वृहद व सफल कार्यक्रम किया गया वह वास्तव में तारीफे काबिल है। नागरिको ने गरबा महोत्सव समिति से प्रतिवर्ष इस तरह के कार्यक्रम संचालन करने का निवेदन भी किया।