श्री श्याम अखण्ड ज्योत और श्याम शीश लेकर श्याम भक्त पहुचे शहर पूरा शहर श्री श्याम के भक्ति मय में रंगा दिखा महिलाओं बच्चो ने जम कर श्री श्याम के सुरीले भजन में थिरके….

पत्थलगांव✍️ जितेन्द्र गुप्ता

श्री श्याम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरा पत्थलगांव एवं मंदिर प्रांगण सज धज कर पूरी तरह तैयार

 

 

वही बीते छः दिनों से निकले श्री श्याम भक्तों का जत्था खाटू धाम से श्याम शिश एवं श्याम अखंड ज्योत लेकर आज शाम पत्थलगांव में पहुंचा

जिसके लिये पूरा पत्थलगांव इंतजार रत था ज्यो ही श्री श्याम अखण्ड ज्योत और श्री श्याम शीश के पत्थलगांव पहुचने की खबर लगी

शहर के युवा पहुच गए अम्बिकापुर रोड़ में स्वागत करने जहां श्याम भक्तों ने अंबिकापुर रोड में जमकर आतिशबाजी फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया

श्याम भक्तों ने श्याम के सुरीले भजनों के साथ तीनों मार्गों का भ्रमण करते हुए स्थानीय मंदिर में समापन करेंगे तीनो सडको में निकले श्री श्याम अखण्ड ज्योत और श्याम शीस के दर्शन करने जगह जगह महिलाएं पुरुष खड़े रहे।

जय श्री श्याम के जयकारे लगाते रहे जगह जगह श्याम भक्तों ने जलपान की व्यवस्था की थी सभी श्याम भक्तों ने अपने घर के दरवाजों के सामने दीपक जलाएं श्याम के अखंड ज्योत व श्याम शीश का दर्शन करते हुए अपने आप को भाग्यशाली महसूस कर रहे थे।

बस यूं कहें कि पूरा पत्थलगांव आज श्री श्याम मय हो गया है। तीनो सड़को के भृमड़ में महिलाएं श्री श्याम भजन पे थिरक रही थी बच्चे से लेकर महिलाओं और पुरुषों ने श्री श्याम के झंडे लिए नारे लगाते झूम रहे थे।

इसी दौरान पत्थलगांव पुलिस भी चुस्त दुरुस्त दिखी एसडीओपी और थाना प्रभारी के साथ पूरा स्टाफ श्री श्याम अखण्ड ज्योत के शहर में निकले यात्रा में साथ रहे जो पूरी ब्यवस्था को ठीक करते दिखे।