बसंतपुर के केछवी घाट में भारी वाहनों का ट्रैक्टर से टोचन कर अवैध वसूली का सरपंच ने तत्काल रोक लगाने को लेकर थाने में दिया आवेदन….

बसंतपुर के केछवी घाट में भारी वाहनों का ट्रैक्टर से टोचन कर अवैध वसूली का सरपंच ने तत्काल रोक लगाने को लेकर थाने में दिया आवेदन….

वाड्रफनगर ,,, अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के विकासखंड वाड्रफनगर अंतर्गत ग्राम पंचायत बसंतपुर के केछवी घाट में ओवरलोड वाहनों का ट्रैक्टर से टोचन कर अवैध वसूली किए जाने पर तत्काल रोक लगाने को लेकर बसंतपुर सरपंच रामवृक्ष जगते के द्वारा बसंतपुर थाने में आवेदन दिया है।
इस संबंध में सरपंच रामवृक्ष जगते ने बताया कि अनुसूचित क्षेत्र में ग्राम पंचायत (ग्राम सभा) का बगैर अनुमति से पंचायत क्षेत्र में किसी भी प्रकार का कोई भी व्यक्ति अवैध वसूली नहीं कर सकता। इस संबंध में ग्राम वासियों से शिकायत प्राप्त हुई थी कि गांव के ही कुछ दबंगों के द्वारा विगत 4 महीने से केछवी घाट पर टोचन कार्य से लाखों रुपए वसूल कर रहे हैं ऐसा कृत्य किया जाना त्रिस्तरीय पंचायती राज्य का उल्लंघन है। गांव के ही संदीप, विकास गुप्ता, पंकज गुप्ता, राम हरि गुप्ता, संतोष कुमार गुप्ता, सचिन गुप्ता, विजय यादव आशुतोष गुप्ता, रामेश्वर साहू, अनिल गुप्ता, सुरेश यादव के द्वारा ग्राम पंचायत को अवैध वसूली की लिखित शिकायत दी है। दबंगों के द्वारा की गई अवैध वसूली में लाखों रुपए की राशि ग्राम पंचायत बसंतपुर के बगैर अनुमति से किया गया है। शिकायत के आधार पर सरपंच ग्राम पंचायत बसंतपुर के द्वारा बसंतपुर थाने में आवेदन देकर सीमा क्षेत्र केछवी घाट में की जा रही टोचन से अवैध वसूली पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर