उप तहसील परिसीमन में शामिल किए गए कुछ ग्राम पंचायत के सरपंच व ग्रामीण विरोध में उतरे…. 

उप तहसील परिसीमन में शामिल किए गए कुछ ग्राम पंचायत के सरपंच व ग्रामीण विरोध में उतरे…. 
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत ग्राम चलगली में उप तहसील के परिसीमन की कार्रवाई पूरी कर चलगली को उप तहसील का दर्जा दिया जा रहा है। जिसके विरोध में नए उप तहसील परिसीमन में शामिल हुए कुछ ग्राम पंचायतों के सरपंच व ग्रामीण अब इसके विरोध में उतर गए और तहसील कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर के नाम तहसीलदार को लिखित ज्ञापन सौंपा है। दरअसल उनका कहना है कि हम नए उप तहसील में शामिल नहीं होना चाहते हैं और हमें यथावत रखा जाए।
बीते दिनों प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल जिले में प्रवास के दौरान चलगली को नए उपतहसील गठित करने की घोषणा की थी जिसके बाद अब परिसीमन करने के बाद कुल 11 हल्का मिलाकर नया उप तहसील बनाया जा रहा है।जहाँ ग्राम पंचायत पंनसारा,ढोड़ी,बूढ़ाडॉढ़, परसडीहा,बरतीकला,शिवरी, ईनजानी,भगवानपुर के सरपंच जनप्रतिनिधि व ग्रामीण इसके विरोध पर उतर गए हैं। उनका कहना है कि नए उप तहसील में हम सभी शामिल नहीं होना चाहते क्योंकि वाड्रफनगर विकासखंड इन गांव से दस से पन्द्रह किलोमीटर की दूरी है जबकि चलगली उपतहसील बन जाने के बाद पहाड़ी व दुर्गम रास्तों के बीच ज्यादा दूरी सभी को तय करना पड़ेगा इसी के विरोध में काफी संख्या में सरपंच जनप्रतिनिधि व ग्रामीण कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।
उक्त मामले में तहसीलदार सुरेंद्र पैकरा ने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें नये उप तहसील में शामिल न किया जाए।जिसके लिए उन्होंने लिखित ज्ञापन सौंपा है उन्होंने बताया कि आगामी कार्यवाही के लिए आवेदन को जिला कार्यालय कलेक्टर को प्रेषित किया जाएगा ताकि उचित कार्यवाही किया जा सके।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर