कलेक्टर विजय दयाराम के. ने बालक आश्रम रकैया में बच्चों और पहाड़ी कोरवा लोगों के साथ जमीन में बैठकर किया भोजन….

कलेक्टर  विजय दयाराम के. ने बालक आश्रम रकैया में बच्चों और पहाड़ी कोरवा लोगों के साथ जमीन में बैठकर किया भोजन,

पहाड़ी कोरवा बच्चो के साथ जमकर की मस्ती,छोटे बच्चे ने खींचा कलेक्टर के गाल कलेक्टर को बच्चो के साथ बच्चा बने देख लोग और अधिकारी रह गए हैरान……

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. विकासखण्ड शंकरगढ़ के बालक आश्रम रकैया पहुँचे वहां उन्होंने बच्चों के साथ काफी समय बिताया और खूब मस्ती भी की इतना ही नहीं वहां आसपास में रहने वाले लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल भी जाना और उनके साथ बैठकर भोजन भी किया कलेक्टर को अपने बीच पाकर बच्चों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा एक छोटे बच्चे को कलेक्टर ने गोद में उठाकर बिस्किट भी दी इतने में उस छोटे बच्चे ने कलेक्टर के गाल पकड़ कर कुछ इस तरह की खींचा की वह नजारा देखने लायक ही हो गया इसके बाद ऐसा लगा मानो कि कलेक्टर के अंदर का बच्चा वापस जाग गया और उन्होंने वहां मौजूद बच्चों के साथ खूब जमकर मस्ती की इतना ही नहीं उन बच्चों को बिस्किट चॉकलेट और कॉपी भी दी यह नजारा देखकर वहां पर मौजूद तमाम लोग और अधिकारीगण हैरान रह गए वहां आसपास रहने वाले पहाड़ी कोरवा लोगों ने कलेक्टर की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि आज तक अपनी पूरी जिंदगी में इस तरह का कलेक्टर हमने कभी नहीं देखा जो खुद हमारे पास आकर हमारी समस्याएं सुने और हमारे बच्चों के साथ भी खेलें और खाना खाए।
दरअसल कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विकासखण्ड शंकरगढ़ के बालक आश्रम रकैया का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान कलेक्टर ने आश्रम में निवासरत स्कूली बच्चों से चर्चा कर उनके पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने स्कूली बच्चों को आस्वस्त किया की उन्हें पढ़ाई में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। कलेक्टर ने आश्रम अधीक्षक से बच्चों की दर्ज संख्या के संबंध में जानकारी लेते हुए बच्चों की नियमित उपस्थिति सुनिष्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने बच्चों के शयन कक्ष, रसोई घर, शौचालय, भंडार कक्ष का अवलोकन किया तथा आश्रम अधीक्षक को परिसर की नियमित साफ-सफाई करने के निर्देष दिये। इस दौरान उन्होंने आश्रम में बच्चों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता को परखने हेतु बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर