अंतर्राज्जीय पुलिस समन्वयक बैठक का किया गया आयोजन….

अंतर्राज्जीय पुलिस समन्वयक बैठक का किया गया आयोजन….
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में  अंतर्राज्जीय पुलिस समन्वयक बैठक का आयोजन किया गया।अंतर्राज्जीय अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए अब बलरामपुर पुलिस एक नई रणनीति अमल में ला रही है। बलरामपुर पुलिस अधीक्षक के पहल पर अंतरराज्यीय पुलिस समन्वयक बैठक वाड्रफनगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में की गई जिसमें उत्तरप्रदेश सोनभद्र एसपी डॉ एस वीर सिंह के साथ एमपी व झारखंड पुलिस भी शामिल हुए।
दरअसल छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिला तीन राज्यों को छूता है और अपराध कर अपराधियों के लिए अदर राज्य  शरण स्थल बन जाता है और पुलिस के लिए हर एक छोटी, बड़ी अपराध चुनौती बन जाती है इस के साथ सड़क के रास्ते तस्करी की खबरे भी पुलिस को मिलती रहती है। जिसे लेकर अंतरराज्यीय पुलिस समन्वयक बैठक आयोजित की गई इस पर बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि इंटर स्टेट रणनीति तय की जा रही है जिसमें सामूहिक पेट्रोलिंग, नाका चेकिंग के साथ अन्य सभी गतिविधियों में सामंजस्य स्थापित किया जाएगा। वही सड़क हादसों में भी आपसी तालमेल रख कर मदद पहुंचाई जाएगी वही यूपी सोनभद्र एसपी डॉ एस वीर सिंह ने कहा यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण रहा अपराधी जो दूसरे राज्यो में छिप जाते है उसकी सूची बनाई जाएगी और उनको कड़ी सजा दिलाई जाएगी।
इस दौरान पुलिस चौकी वाड्रफनगर में महिला डेस्क, जन प्रतिक्षालय एवं बाल मित्र कक्ष का फीता काटकर शुभारंभ किया गया और इसके साथ ही पुलिस चौकी परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।
बैठक में मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक बलरामपुर मोहित गर्ग एवं सीमावर्ती राज्य सोनभद्र (उत्तर प्रदेश) के पुलिस अधीक्षक डॉ० यसवीर सिंह, एसडीओपी नगर उटारी (झारखण्ड) प्रमोद कुमार केसरी, सर्किल ऑफिसर दुद्धी (उत्तर प्रदेश) आशीष मिश्रा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी वाड्रफनगर अनिल विश्वकर्मा, थाना प्रभारी बैदन, बभनी, ढुरकी एवं जिला बलरामपुर के थाना प्रभारी रघुनाथनगर, सनावल, बसंतपुर, चौकी प्रभारी बलंगी, वाड्रफनगर शामिल रहे। 
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर