कलेक्टर बोली – स्थानान्तरण तो एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना है, जहां भी सेवाएं दे जनता के हित को लेकर करे कार्य…..

 

 

* एएसपी हरीश राठौर व ए.के.जोशी के स्थानान्तरण पर हुआ विदाई सम्मान समारोह।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।- लम्बे समय तक जिले में अपनी सेवाएं देने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर का स्थानान्तरण जिला बालौद तथा एएसपी ए.के.जोशी का स्थानान्तरण पुलिस मुख्यालय रायपुर हुआ है। दोनों अधिकारियों के स्थानान्तरण पर पुलिस परिवार सूरजपुर के द्वारा गुरूवार, 21 जुलाई को विदाई सम्मान समारोह का आयोजन स्थानीय सेवाकुंज में किया गया। जहां पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने स्थानान्तरित दोनों एएसपी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर एएसपी श्री राठौर की धर्मपत्नी श्रीमती दीपिका राठौर व पुत्र ईशान सिंह राठौर भी मौजूद रहे।

इस दौरान कलेक्टर सूरजपुर सुश्री इफ्फत आरा ने कहा कि दोनों अधिकारियों ने पुलिस और प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर बेहतर कार्य किए, अपने पदीय कर्तव्यों का निर्वहन लगन व सतर्कता के साथ निभाया, स्थानान्तरण तो एक प्रक्रिया है जिससे सभी को गुजरना है, जहां भी सेवाएं दे जनता के हित को लेकर कार्य करें।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने कहा कि दोनों अधिकारी सदैव अपने कार्यो के प्रति जवाबदेह रहकर अधिनस्थों को सहयोग व मार्गदर्शन देते हुए कर्तव्य निष्ठ रहते हुए अनुशासन को बनाए रखा। जिले में बेहतर कार्य किये, सदैव मार्गदर्शी रहे और अपने अधिनस्थों को बेहतर कार्य के प्रति प्रोत्साहित करते रहे। जिले के पुलिस की अभियानों में इनकी अहम भूमिका रही इससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास और बढ़ा, उनके पुलिसिंग में संवेदनशीलता दिखता था। उन्होंने दोनों अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। समारोह को जिला पंचायत सीईओ श्रीमती लीना कोशम व सेनानी 10वीं वाहिनी छसबल श्री सुजित कुमार ने भी संबोधित किया।
अंत में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व ए.के.जोशी के द्वारा भी अपना अनुभव साझा कर कहा कि पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में अच्छा कार्य करने का अवसर मिला। आम जनता के प्रति सहयोग की भावना से कार्य करने हेतु उपस्थित पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के बीच किसी भी कार्य के लिए बहुत बढ़िया सामंजस्य है। अधिकारियों के बीच टीम भावना यहां की पहचान है।

इस समारोह में जिले के पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभी शाखा प्रमुखो द्वारा स्थानान्तरित हुए दोनों एएसपी को पुष्पगुच्छ भेटकर उनका सम्मान किया। समारोह में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने एएसपी हरीश राठौर व ए.के.जोशी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। मंच का संचालन एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के द्वारा किया गया।
इस दौरान जीएम एसईसीएल विश्रामपुर अमित कुमार सक्सेना, संयुक्त कलेक्टर शिव बनर्जी, एसडीएम सूरजपुर रवि सिंह, जेल अधीक्षक रमाशंकर सिंह, एएसपी एसबी राकेश पाटनवार, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, डीएसपी एसबी रामश्रृंगार यादव, शासकीय अधिवक्ता योगेन्द्र सिंहदेव, अरविन्द गर्ग, एडीपी चौरसिया, जिले के थाना-चौकी प्रभारी, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी सहित प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।