अम्बिकापुर में तहसीलदार की संवेदनशील पहल, प्राथमिक शाला सत्तीपारा को लिया गोद…..

 

 

अम्बिकापुर

तहसीलदार भूषण सिंह मंडावी ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए अम्बिकापुर जनपद के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला सत्तीपारा को गोद लिया है। उन्होंने सोमवार 27 जून को स्कूल पहुंचकर सभी बच्चों को कॉपी, पेन, पेंसिल और अन्य पाठ्य सामग्री वितरित किया।

उल्लेखनीय है कि प्रायः देखा जाता है कि गरीब तबके के बच्चे शासकीय स्कूलों में दाखिला लेते हैं। उनकी बेहतर शिक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए अम्बिकापुर तहसीलदार भूषण सिंह मंडावी ने प्राथमिक शाला सत्तीपारा में पढ़ने वाले सभी बच्चों को गोद लिया है। तहसीलदार मंडावी ने बताया कि विद्यालय गोद लेने के बाद उनमें आधारभूत सुविधाओं का विकास कराने के साथ ही शैक्षिक स्तर में भी गुणात्मक सुधार लाया जाएगा। इसके साथ ही समय-समय पर विद्यालयों का पर्यवेक्षण कर उनकी कमियों को दूर किया जाएगा। शासकीय व व्यक्तिगत प्रयास से प्राथमिक शाला सत्तीपारा को एक आदर्श विद्यालय के रूप में विकसित किया जाएगा। इस तरह के नवाचारी पहल से स्कूलों में बेहतर शिक्षा के साथ बच्चों की आधारभूत जरूरतों की पूर्ति होगी।
पाठ्य सामग्री वितरण के समय प्राथमिक शाला सत्तीपारा की प्रधान पाठिका श्रीमती मीनू श्रीवास्तव तथा नायब तहसीलदार श्री अविनाश चौहान उपस्थित थे।