अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्यवाही लगातार जारी, मेंड्राकला में तहसीलदार मंडावी ने हटाया अतिक्रमण….

 

अम्बिकापुर

कलेक्टर संजीव कुमार झा के निर्देशन तथा मार्गदर्शन में सरगुजा जिले के सभी तहसीलों में शासकीय भूमि पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ मुहिम चलाकर कार्यवाही की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के द्वारा अतिक्रमण की शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल जाँच करके अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाती है।
उल्लेखनीय है कि शासकीय भूमि के अतिक्रमण होने से शासन को शासकीय उपयोग जैसे सामुदायिक भवन निर्माण तथा अन्य शासकीय भवन निर्माण या पंचायत के उपयोग हेतु शासकीय भूमि नही मिल पाता तो दूसरी तरफ बेजा कब्जा होने से शासन को राजस्व की हानि भी होती है। ऎसी अप्रिय परिस्थितियों से निपटने के लिए जिले का प्रशासनिक अमला मुस्तैद है। गांवों मे कोटवार, सचिव, पटवारी तथा अन्य माध्यम से जानकारी मिलने पर तत्काल अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाती है।
अम्बिकापुर तहसील में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ आज लगातार दूसरी कार्यवाही की गई। पहली कार्यवाही अम्बिकापुर तहसील में ही ग्राम पंचायत सकालो में की गई थी। तहसीलदार अम्बिकापुर भूषण सिंह मंडावी ने बताया कि भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत मेंड्राकला में शासकीय भूमि में अवैध अतिक्रमण किया जा रहा था। शासकीय भूमि पर कब्जा कर मकान निर्माण कराने की तैयारी की जा रही थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए मकान निर्माण में प्रयुक्त हो रहे ईंट को जब्त कर ग्राम पंचायत के सुपुर्द किया गया।