आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदन एक जून से…..

 

 

*अंतिम तिथि 10 जून निर्धारित, रिक्त 15 पदों में होगी भर्ती*

कोरबा

एकीकृत बाल विकास परियोजना अंतर्गत पसान परियोजना के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है। पसान परियोजना अंतर्गत कुल 15 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन एक जून 2022 से आमंत्रित किया गया है। आवेदन प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 10 जून 2022 निर्धारित की गई है। पसान परियोजना के अंतर्गत आने वाले गांवों के आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए आंगनबाडी कार्यकर्ता के पांच, मिनी कार्यकर्ता के एक पद और सहायिका के नौ रिक्त पदों लिए आवेदन मंगाया गया है।

आवेदन निर्धारित प्रारूप में कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पसान में निर्धारित तिथि तक कार्यालयीन समय में सीधे जमा कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नियम, शर्तें, आवेदन प्रारूप एवं अन्य जानकारी के लिए परियोजना कार्यालय पसान से संपर्क किया जा सकता है।
परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना पसान ने बताया कि आंगनबाडी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत अडसरा के आंगनबाड़ी केन्द्र रानीअटारी, ग्राम पंचायत पुटीपखना के केन्द्र पुटीपखना, ग्राम पंचायत कारीमाटी के केन्द्र पत्थरफोड, लैंगा के पण्डोपारा एवं ग्राम पंचायत कुम्हारीसानी के आंगनबाडी केन्द्र छिरहापारा के लिए की जाएगी। मिनी कार्यकर्ता की भर्ती ग्राम पंचायत अमलीकुण्डा के आंगनबाडी केन्द्र खुर्रूपारा के लिए की जाएगी। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती ग्राम पंचायत मेरई के केन्द्र देवपीढा, ग्राम पंचायत कोडगार के केन्द्र पहाडपारा, पसान के केन्द्र तेलीयामार, पुटीपखना के केन्द्र सुखाबहरा, अडसरा के केन्द्र बरबटपारा, सेन्हा के केन्द्र सडकपारा, जल्के के केन्द्र छापाटोला, सेंमरा के केन्द्र गुरूद्वारी एवं ग्राम पंचायत सरमा के केद्र नवापारा के लिए की जाएगी।

परियोजना अधिकारी ने बताया कि आंगनबाडी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों में भर्ती के लिए आवेदिकाओं को उसी गांव की निवासी होनी चाहिए जिस गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र में पद रिक्त हैं। आवेदिका की आयु 18 से 44 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एक वर्ष या अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सह सहायिका एवं संगठिका को आयु सीमा में तीन वर्ष की छुट दी जाएगी। आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं मिनी कार्यकर्ता पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता बारहवीं अथवा ग्यारहवीं बोर्ड उत्तीर्ण है। इसी प्रकार आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं बोर्ड उत्तीर्ण है।

error: Content is protected !!