विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्र का स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक ने किया दौरा, समाज प्रमुखों से चर्चा करते हुए लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने, की अपील….

विशेष पिछड़ी जनजाति क्षेत्र का स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक ने किया दौरा,
समाज प्रमुखों से चर्चा करते हुए लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने, की अपील….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

जिले के ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के बीच एक दिवसीय प्रवास पर सरगुजा संभाग के स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डॉ.पी.एस सिसौदिया पहुंचे, उन्होंने विकासखण्ड के रामचन्द्रपुर के ग्राम सनावल तथा ग्राम विमलापुर का दौरा किया। संयुक्त संचालक डॉ. सिसौदिया ने सनावल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये, संयुक्त संचालक डॉ. सिसौदिया ने क्षेत्र में निवासरत् विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के समाज प्रमुखों से चर्चा करते हुए लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने की अपील की।
स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त संचालक डॉ. पी.एस. सिसौदिया ने ग्राम सनावल में क्षेत्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों, सेक्टर सुपरवाईजर, मितानीन समन्वयको की बैठक ली, उन्होंने बैठक में ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी लेते हुए मौसमी बीमारियों की रोकथाम तथा संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने, गर्भवती, शिशुवती महिलाओं तथा बच्चों के स्वास्थ्य की जांच समय-समय पर कैम्प लगाकर करने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह, जिला कार्यक्रम प्रबंधक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन गणपत नायक, खण्ड कार्यक्रम प्रबंधक गुलाब डहरिया सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर