कलेक्टर की अगुवाई में प्रशासन व पुलिस अमला पहुंचा नमना, ग्रामीणों के बीच बैठकर सुनी मांगे एवं समस्याएं…..

 

* समस्याओं का निराकरण करने ग्राम पंचायत सचिव को बेहतर कार्य करने के लिए डोर टू डोर भ्रमण करने के दिए निर्देश.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत सीईओ राहुल देव सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अमला के अधिकारी जिले के दूरस्थ क्षेत्र में प्रेमनगर ब्लॉक के नमना ग्राम पंचायत पहुंच कर जनदर्शन सह जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीण जनों के बीच बैठकर ग्रामीणों की विभिन्न प्रकार की मांगे एवं समस्याओं को सुना। कलेक्टर एवं पूरा प्रशासनिक अमला ग्रामीण जनों से बहुत ही सरलता से गांव की मांगो एवं समस्याओं के बारे में सुना। ग्रामीण जनों ने पानी समस्या, बिजली समस्या, सड़क समस्या, राशन, पेंशन, मनरेगा के मजदूरी भुगतान,अतिक्रमण समस्या, शौचालय भुगतान, दिव्यांग प्रमाण पत्र, पीडीएस दुकान जर्जर होने की समस्या, एनीकट समस्या सहित अन्य समस्याएं एवं मांगे रखी। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सचिव को मजदूरी भुगतान, पेंशन, राशन समस्या एवं अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए डोर टू डोर जाकर बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए जिससे अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो सके। उन्होंने पटवारी को प्रत्येक बुधवार और गुरुवार को गांव की समस्याओं को सुनने पंचायत भवन में बैठने के निर्देश दिए तथा गांव के समस्याओं के बेहतर जानकारी के लिए पटवारी, सचिव, रोजगार सहायक एवं करारोपण अधिकारी को डोर टू डोर भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर डॉ सिंह ने क्षेत्र के ग्रामीणों की मांग पर एनीकट के मरम्मत करने जल संसाधन विभाग को निर्देश दिए। नमना गांव में संचालित पीडीएस भवन जो जर्जर है सरपंच को मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए।

जनदर्शन सह जनसंवाद कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य अजय श्याम, जनपद उपाध्यक्ष तुलसी यादव, जनपद सदस्य श्रीमती सावित्री सिंह, सरपंच स्थानीय प्रतिनिधि , ग्रामीण जन एवं पुलिस अमला, अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल ने ग्रामीण जनों चर्चा की तथा किसी भी प्रकार की समस्या होने पर पुलिस अमला को अवगत कराने कहा। उन्होंने गाड़ियों में आवश्यकता से ज्यादा भरकर नहीं जाने की हिदायत दी जिससे की दुर्घटना से बचा जा सके। जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने सभी ग्रामीण जनों से समस्याओं को बताने कहा समस्याओं का निराकरण समय अवधि में किया जा सके।

मिनी दाल मिल का निशुल्क वितरण किया गया- जनसंवाद कार्यक्रम में सूरज महिला स्व सहायता समूह नमना को गौठान में संचालित करने हेतु कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत सीईओ, जिला पंचायत सदस्य, जनपद उपाध्यक्ष, जनपद सदस्य, सरपंच एवंग्रामीण जनों की उपस्थिति में मिनी दाल मिल किट का निशुल्क वितरण किया गया।