पुलिस कप्तान का फरमान जारी होते पुलिस के अधिकारी लोगों के बीच जाकर सुन रहे समस्या तत्काल हो रहा निराकरण….

 

* पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर प्रतिदिन लग रहा पुलिस का ग्राम चौपाल, आमजनता में हर्ष व्याप्त।

* ग्राम चौपाल में शिकायतों का पुलिस अधिकारी कर रहे मौके पर ही निराकरण।

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर: नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर  रामकृष्ण साहू के द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने हेतु ग्रामों में चलित थाना व ग्राम चौपाल लगाकर आमजनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनकर यथासंभव उसका मौके पर ही निराकरण करने के निर्देश जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी परिपेक्ष्य में रविवार 01 मई 2022 को थाना विश्रामपुर के द्वारा ग्राम रामनगर व थाना रामानुजनगर के द्वारा ग्राम सुमेरपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।
ग्राम चौपाल में ट्रेनी आईपीएस संदीप कुमार पटेल के द्वारा ग्रामीणों को कानून, साइबर क्राईम, वर्तमान में हो रहे धोखाधड़ी से जागरूक रहने की जानकारी देते हुए उनकी शिकायत-समस्याएं को सुना और निराकरण किया। सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु ने चलित थाना में मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए अपराध से बचने की समझाईश दी और वर्तमान दौर में किए जा रहे फ्राड जिनमें बैंक एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने तथा बैंक का अधिकारी अथवा कर्मचारी बनकर मोबाइल से आधार कार्ड एवं एटीएम कार्ड की गोपनीय जानकारी प्राप्त कर बैंक खातों से रकम पार करने की घटित हो रही घटनाओं की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों को देते हुए ठगी का शिकार होने से बचने की सलाह दी। ग्राम सुमेरपुर में आयोजित ग्राम चौपाल में एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी ने भी ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और त्वरित निराकरण किया। ग्रामीणों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए उसका पालन करने की अपील की। पुलिस के द्वारा लगाए जा रहे ग्राम चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर समाधान होने पर उनमें हर्ष व्याप्त है।
इस दौरान थाना प्रभारी शिवकुमार खुटे, एसआई सुनीता भारद्धाज, एएसआई सोहन सिंह, हीरालाल साहू, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, सहित काफी संख्या में दोनों ग्रामों के ग्रामीणजन मौजूद रहे।