कैम्प कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की कलेक्टर ने ली बैठक, लंबित प्रकरणों को समय अवधि में करें निराकरण….

 

* एसडीएम, तहसीलदारों को लंबित प्रकरणों को समय अवधि में निराकरण करने दिए निर्देश.

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ आज कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने कैम्प कार्यालय में राजस्व अधिकारीयों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने सर्व एसडीएम, तहसीलदारों को कार्य में प्रगति लाते हुए सभी लंबित प्रकरणों को विधि अनुसार समय अवधि में निराकरण करने निर्देशित किया।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने जाति प्रमाण पत्र के सभी पटवारी हल्का वार कैम्प लगाकर निराकरण करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होने सर्व एसडीएम को विवादित बंटवारा, नामांतरण सीमाकंन के कार्य को यथाशीघ्र निराकृत करने निर्देशित किया है। उन्होंने निराकृत समस्त प्रकरणों को प्रविष्टि करने, अभिलेख दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनदर्शन, जनसंवाद, जन चौपाल, पीएम पोर्टल सहित अन्य प्रकरणों की आवेदनों का भी समयावधि में निराकरण करने सख्त निर्देश दिए हैं तथा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करने की हिदायत दी है।

उन्होने सभी पटवारीयों को मुख्यालय में निवास करने के निर्देशित किए है। अगामी दिवसो में पटवारी हल्का वार कैम्प कोर्ट आयोजित करने कहा जिसके लिए समस्त एसडीएम को रोस्टर तैयार करने निर्देश दिए साथ ही कहा की आम जानो को सुलभ न्याय उपलब्ध कराने एवं फिल्ड में आने वाले समस्याओं का निराकरण करने अब कैम्प कोर्ट का आयोजन करने निर्देशित किया।

उक्त बैठक में उन्होने ओडगी व बिहारपुर तहसील के राजस्व प्रकरणों एवं शिकायतो के निराकरण में प्रगति लाने 17 मार्च को सुबह कलेक्टोरट सभाकक्ष में ओडगी व बिहारपुर के तहसील के समस्त राजस्व निरीक्षक एवं पटवारीयों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। इस दौरान सर्व एसडीएम एवं तहसीलदार उपस्थित थे।