आईएएस इफ्फत आरा, निकली क्षेत्र का जायजा लेने अधिकारियों से कहा समय से पहले यह काम हो जाना चाहिए पूरा….

* अधिकारी गांव की आधारभूत जानकारी करें तैयार… कलेक्टर

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  8 मई 2022 को प्रेमनगर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के दौरे को देखते हुए नव नियुक्त कलेक्टर इफ्फत आरा, पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू सहित जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने रामानुजनगर जनपद सभा कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें छत्तीसगढ़ में चल रहे राज्य शासन की योजनाओ के क्रियान्वयन के सबन्ध में जानकारी ली और शिकायतों का निराकरण की जानकारी ली। उन्होंने समस्त विभाग के कार्यालयों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा अभी बारिश आने में समय है उससे पूर्व सभी शासकीय कार्यालयों एवं भवनों में रैन वाटर हार्वेस्टिंग बनाना सुनिष्चित कर ले। उन्होंने गांव की आधारभूत जानकारी तैयार करने के साथ ही शासकीय भवन, आगंनबाड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, पंचायत भवन को रंग रोगन करने के निर्देश दिये। ग्रामीण स्तर राज्य शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार के लिए दिवार लेखन भी कराने के निर्देष दिये।
इसके पश्चात जनप्रतिनिधियों ,उच्च अधिकारीयों के ठहरने के लिए पी.डब्लू.डी. फारेस्ट सहित ट्रांजिट सेंटर के कमरों का निरीक्षण कर व्यवस्था दुरुस्थ करने के निर्देश दिए। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड सेंटर वार्ड सहित अस्पताल में साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।
इस दौरान सूरजपुर एसडीएम रवि सिंह, पीडब्ल्यूडी ईई, रामानुजनगर तहसीलदार अमित केरकेट्टा, जनपद सीईओ वेद प्रकाश गुप्ता, बीएमओ डॉ. डी. के. विश्वकर्मा सहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।