जिला समीक्षा दिवस के अवसर पर जिला जेल रामानुजगंज का निरीक्षण, द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने बैरक में ठण्डे पानी एवं पंखे की व्यवस्था का लिया जायजा….

जिला समीक्षा दिवस के अवसर पर जिला जेल रामानुजगंज का निरीक्षण,
द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने बैरक में ठण्डे पानी एवं पंखे की व्यवस्था का लिया जायजा….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश सिराजुद्दीन कुरैशी के मार्गदर्शन में द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश मधुसुदन चन्द्राकर एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती रेशमा बैरागी द्वारा जेल समीक्षा दिवस के अवसर पर 27 अप्रैल को जिला जेल रामानुजगंज का भ्रमण किया गया।
निरीक्षण के दौरान द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने प्रत्येक बैरक के बंदियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने इस क्षेत्र में गर्मी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक बैरक में ठण्डे पानी एवं पंखे की व्यवस्था का जायजा लिया, साथ ही बंदियों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश के मार्गदर्शन एवं जिला प्रशासन के सहयोग से जिला जेल में चल रहे कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रम के दो ट्रेड बढ़ई एवं सिलाई के 35 दिवसीय कार्यकाल पूर्ण होने पर द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सभी प्रशिक्षित बंदियों के कार्यों को देख वे काफी प्रसन्न हुए व बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही उन्होंने बताया कि बढ़ई एवं सिलाई के दो ट्रेड सफलतापूर्वक पूर्ण होने के उपरांत अब नए ट्रेडों का प्रारंभ जिला जेल में किया गया।

जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़