प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट का किया निरीक्षण, जिला चिकित्सालय में मरीजों से मिलकर उनका हालचाल जाना नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 05 में ईश्वर मिंज के प्रधानमंत्री आवास का किया अवलोकन….

प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट का किया निरीक्षण,
जिला चिकित्सालय में मरीजों से मिलकर उनका हालचाल जाना
नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 05 में ईश्वर मिंज के प्रधानमंत्री आवास का किया अवलोकन….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास, श्रम तथा जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज जिला प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय बलरामपुर के नवीन बस स्टैण्ड में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट, वार्ड क्रमांक 14 में निर्माणाधीन डामरीकृत सड़क, जिला चिकित्सालय, श्रीधन्वंतरी मेडिकल स्टोर व प्रधानमंत्री आवास तथा जनपद कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह, प्रबंध संचालक एनआरएचएम व संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास डॉ. प्रियंका शुक्ला, जनसम्पर्क विभाग के संचालक सौमिल चौबे, कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू, वनमण्डलाधिकारी विवेकानन्द झा सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रस्तावित विधानसभावार दौरे की तैयारियों का जायजा लेने पहुँचे थे। मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जिला मुख्यालय में नवीन बस स्टैण्ड में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत् मोबाईल मेडिकल यूनिट का निरीक्षण कर अपना ब्लड प्रेशर चेकअप कराया। उन्होंने इस योजना का अधिक से अधिक लोगों तक लाभ पहुंचाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। उन्होंने नवीन बस स्टैण्ड में निर्मित दुकानों का आबंटन शीघ्र कराने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी बलरामपुर को दिये।
मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर मरीजों व उनके परिजनों से अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल में संचालित डायलिसिस यूनिट व निर्माणाधीन हमर लैब का अवलोकन किया। प्रभारी मंत्री ने हमर लैब यूनिट को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। अस्पताल परिसर में संचालित श्रीधन्वंतरी क्लीनिक का निरीक्षण किया तथा दवाई क्रय करने आये हितग्राहियों से दवाई में दी रही छुट के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने श्रीधन्वंतरी मेडिकल के संचालक से दवाई की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लेते हुए सभी आवश्यक दवाएं रखने के निर्देश दिये।
नगर पालिका बलरामपुर के वार्ड क्रमांक 14 में निर्माणाधीन डामरीकृत सड़क के निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री ने सड़क की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई तथा उक्त सड़क की गुणवत्ता के जांच करने के निर्देश दिये। उन्होंने शहरी प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत वार्ड क्रमांक 05 में ईश्वर मिंज के नवनिर्मित मकान का अवलोकन किया। उन्होंने हितग्राही से आवास के राशि की भुगतान संबंधी जानकारी ली। तत्पश्चात् प्रभारी मंत्री ने जनपद पंचायत कार्यालय पहुंच, कार्यालय में पदस्थ कर्मचारियों से सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अंतर्गत पेंशन राशि के भुगतान के संबंध में जानकारी ली तथा समय पर पेंशन राशि हितग्राहियों को भुगतान करने के निर्देश दिये।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर