कलेक्टर ने आज जल संसाधन व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की ली मासिक बैठक……

 

सूरजपुर / कलेक्टर रोहित व्यास ने आज जल संसाधन व लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की मासिक बैठक रखी थी। जिसमें कलेक्टर ने डब्लूआरडी के उपस्थित संबंधित अभियंताओं को क्षेत्र में अधिक से अधिक  सिंचाई सुविधा बढ़ाने पर फोकस करने के लिए निर्देशित किया गया व विभाग द्वारा किये जा रहे कार्याे की अद्यतन स्तिथि की विस्तृत जानकारी ली।

बैठक मे जल जीवन मिशन के कार्याे को लेकर भी चर्चा की गई। जिसमें कलेक्टर ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्य की मॉनिटर, फील्ड में जाकर करने के निर्देश दिए ताकि चल रहे कार्यों की गुणवत्ता का नियमित परीक्षण किया जा सके। जल जीवन मिशन उद्देश्य की पूर्ति के लिए की गई कार्रवाई व जिला कार्य योजना के संबंध में  अभियंता द्वारा जानकारी मुहैया कराई गई । इसके साथ ही जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत कुल स्वीकृत योजना, जारी कार्यादेश, अनुबंधक की संख्या, तृतीय पक्ष अनुबंध की स्थिति, कार्यों की निगरानी हेतु मानव संसाधनों की नियुक्ति जैसे बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।
बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती कमलेश नंदनी साहू, जल संसाधन विभाग सी.बी. ध्रुव, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एस.बी. सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।