नगर पालिका निर्माण में व्यस्त लोगों को मिलने वाली सुविधा उनका कोई वास्ता नहीं, नगर पालिका की उदासीनता की वजह से वार्ड नम्बर 5 -व 6 मे पसरी गंदगी बीमारी को दे रही आमंत्रण…..

 

* नगर पालिका सूरजपुर को लोगों की सुविधा देने में नहीं दिख रही दिलचस्पी.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  नगर पालिका की लापरवाही से वार्डों में पसरी गंदगी, गलियों से निकलना तक हुआ दूभर, नगर पालिका सिर्फ निर्माण में व्यस्त है ना तो उसे लोगों को मिलने वाली सुविधा में दिलचस्पी है और ना ही स्वच्छता अभियान। सूरजपुर नगर पालिका में वार्डों की स्थिति दयनीय है पर कोई भी इस और पहल करने को तैयार नहीं, हर वार्ड में गंदगी का आलम है और बीमारियां आमंत्रण दे रही है फिर भी नगर पालिका आंख मुंध बैठा है, नगर पालिका के अधिकारियों को सिर्फ भ्रष्टाचार वाले निर्माण ही दिख रहे हैं जिसमें उसकी दिलचस्पी ज्यादा है क्योंकि वहां से पैसे भी खूब कमीशन के तौर पर मिलते हैं।

* नगर पालिका के जिम्मेदार स्वच्छता अभियान को पलीता लगाने में जुटे हैं-  नगर के वार्ड क्रमांक 5 वार्ड क्रमांक 6 में मस्जिद पारा मे गंदगी पसरी है, लेकिन नगर पालिका के जिम्मेदार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे। नगर में एक बार फिर सफाई व्यवस्था बेपटरी हो रही है। एक मोहल्ले में गंदगी पसर जाने से लोग परेशान हो गए हैं। इस दुर्दशा के लिए लोग नगर पालिका को जिम्मेदार मान रहे हैं। लोगों ने नगर पालिका पर आरोप लगाते हुए सफाई अभियान नहीं चलाने एवं समय पर सफाई न करने के आरोप लगा रहे ।

* नगर पालिका क्षेत्र में गंदगी पसरी हुई है – साफ-सफाई को लेकर नगर पालिका के आला अधिकारी उदासीन है। नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 5 वार्ड क्रमांक 6 मस्जिद पारा मे रोड किनारे लगे बडे बडे गाजर घास वार्डो का शोभा बढा रहे कही मलबा का ढेर लगा है जिससे आने जाने वाले लोगो को काफी दिक्कतो का समाना करना पड रहा है वही रहने वाले वार्ड वासी इस गंदगी के वजह से बीमारियो का हो रहे शिकार आखिर जिम्मेदार लोगो को इस वार्ड मे कब पडेगा नजर?

* वार्ड पार्षद का नहीं है ध्यान वार्डवासियों का कहना है  – देख रेख को लेकर वार्डवासी नगर पालिका चुनाव के समय वार्ड की समस्या एवं उसके निराकरण के लिए वार्ड पार्षद को चुनते हैं, लेकिन उन्हें क्या मालूम पार्षद चुनाव के बाद ध्यान ही नहीं देंगे। वार्ड पार्षदों को वार्डवासियों की समस्या से कोई सरोकार नहीं दिख रहा है। समस्याओं का अंबार लगा हुआ है चाहे सफाई का मामला हो चाहे नाली का पानी को लेकर चाहे लाईट का