आईजी ने निगरानी हिस्ट्रीशीट खोलने तथा जिला बदर की कार्यवाही करने के दिए निर्देश, साईबर फ्रॉड के मामलो में तत्काल अपराध पंजीबद्ध करने का निर्देश…..

 

 

 

* आईजी सरगुजा रेंज अंकित गर्ग पहुंचे जिला बैकुंठपुर कोरिया.

* नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की सख्त निर्देश.

* आगामी विधानसभा चुनाव शांतीपूर्ण व निष्पक्ष सम्पन्न कराने हेतु रणनीति बनाई.

* विजिबल पुलिसिंग पर विशेष फोकस, कानून व्यवस्था और अपराध पर नियंत्रण बनाए.

शमरोज खान सूरजपुर

बैकुंठपुर ,कोरिया /  पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अंकित गर्ग (भा.पु.से.) जिला कोरिया के दौरे पर रहे, जिले के राजपत्रित अधिकारी व सभी थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक भी लिए।बैठक में पुलिस अधीक्षक कोरिया त्रिलोक बंसल द्वारा जिले की सामान्य जानकारी से अवगत कराया। इस दौरान आईजी सरगुजा श्री गर्ग ने सभी थाना-चौकी प्रभारियों से परिचय प्राप्त कर उनके प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया और सभी प्रभारियों से उनके थानों में लंबित अपराधों के बारे में जानकारी ली और विवेचना से जुड़े बारीकियों से अवगत होते हुए निराकरण के निर्देश दिए साथ ही उनके क्षेत्र की गतिविधियों को जाना।

* लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण के निर्देश.

आईजी श्री गर्ग द्वारा जिले के लंबित प्रकरणों की अनुभागवार, थानावार विस्तृत समीक्षा करते हुए लंबित चिटफण्ड के मामलों का बारीकी से अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि पेंडिंग मामलों का यथाशीघ्र निकाल करने हेतु निर्देश दिए।

* आगामी विधान सभा चुनाव हेतु प्रभावी नियंत्रण.

आगामी विधानसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए जिलों में व्हीआईपी और व्हीव्हीआईपी के आगमन को लेकर उनकी सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो, इस संबंध में महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये, साथ ही निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक चुनाव कराने हेतु मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था की प्लानिंग करने और क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने हेतु निर्देश दिए।

* आईजी के सख्त निर्देश अपराधियों की खैर नहीं.

आईजी श्री गर्ग ने मीटिंग के दौरान कड़े रुख अपनाते हुए कहा कि जिले में आपराधिक प्रवत्ति के लोगों पर नजर बनाए रखने तथा उनके विरूद्ध निगरानी हिस्ट्रीशीट खोली जाए तथा जिला बदर की कार्यवाही करने हेतु सख्त निर्देश दिए।

* बाउंड ओवर की कार्यवाही करने के निर्देश.

जमीन संबंधी विवाद के मामले में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करते हुए अनिवार्य रूप से बाउन्ड ओव्हर की कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि नशे के विरूद्ध जीरो टारलेस की रणनीति अपनाते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

* साईबर फ्रॉड के मामलो में तत्काल अपराध पंजीबद्ध करने का निर्देश.

साइबर फ्रॉड एवं नकबजनी के मामलों में श्री गर्ग द्वारा कहा गया कि ऐसे मामलों में तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल में अनिवार्य रूप से अपलोड करने के साथ पीड़ित के रुपए वापस दिलाए जाने की हर संभव प्रयास कर सभी प्रकिया का पालन करने कहा गया ।

इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मोनिका ठाकुर, एसडीओपी कविता ठाकुर, एसडीओपी सोहनत राजेश कुमार साहू, सहित जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी मौजूद रहे।