महिला ने युवक को किया कॉल कहा अपना पैसा ले जाओ पहुंचा युवक तो दोनों में हो गया विवाद उठाया धारदार हथियार दे दी खौफनाक मौत पुलिस ने……..

 

* आरोपी ने महिला को किया था फोन, इस दौरान महिला ने उससे कहा कि घर पर आ जाओ, जब पहुंचा तो दोनों के बीच हो गया विवाद, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

शमरोज खान सूरजपुर

बैकुंठपुर. : कोरिया जिले के बैकुंठपुर कोतवाली अंतर्गत गांव में रविवार की रात एक महिला की धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी गई थी। सोमवार की सुबह सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया। संदेही ने बताया कि महिला से उसका रुपए लेन-देन का विवाद था। महिला ने उसे रुपए लेने घटना दिवस बुलाया था लेकिन उसके घर पर विवाद हो गया। इस दौरान उसने टांगी से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

27 मार्च को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम कंचनपुर पंडो पारा में महिला बालकुमारी भगत की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर दी गई है। सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस की टीम पहुंची तथा प्रथमदृष्ट्या मामला हत्या का प्रतीत होने से डॉग स्क्वायड और एफएसएल की टीम अंबिकापुर से बुलाई गई।
मामले में संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक त्रिलोक बंसल द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कुमार झा के मार्गदर्शन में अलग-अलग टीमें गठित की गई तथा विवेचना के विभिन्न बिंदुओं पर जांच प्रारंभ की गई। मृतका की पुत्री एवं परिजनों से विस्तृत पूछताछ की गई।

इस आधार पर चरचा थाना क्षेत्र के ग्राम खरवत, महुआपारा निवासी संदेही रामबदन राजवाड़े को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने महिला की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

* इस वजह से की हत्या – आरोपी ने बताया कि मृतका का मकान उसने बनाया था। मकान निर्माण का मजदूरी के रूप में पैसा लेना बचा था। इसके लिए उसने मृतका को फोन किया। तब मृतका ने आरोपी को 26 मार्च की रात में अपने घर बुलाया।
यहां आरोपी एवं मृतका के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ। इसी बीच आरोपी ने घर में ही रखे टंगिया से मृृतका के सिर पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। फिर मृतका का मोबाइल बंद कर अपने साथ लेकर घर चला गया।
यह भी पढ़ें।

* कार्रवाई में ये रहे शामिल – कार्रवाई में निरीक्षक अश्विनी सिंह, उप निरीक्षक कमलेश्वर साय पैकरा, आरक्षक विमल जायसवाल, सजल जायसवाल, दिनेश, भानु प्रताप सिंह, इलियास कुजूर, लालता राजवाड़े, प्रधान आरक्षक नवीन दत्त तिवारी, अरविंद कौल व आरक्षक रामायण सिंह शामिल रहे।