जिपं अध्यक्ष सूरजपुर पहुंची ग्रामीणों के बीच ग्रामीणों की सुनी समस्या, समाधान का दिया आश्वासन….।

 

 

* भेंट मुलाकात थीम को लेकर जिपं अध्यक्ष पहुंच रहे ग्रामीणों के बीच *

* दौरे पर निकले जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि के समक्ष ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं *

प्रतापपुर

सूरजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी शिवभजन मरावी ने भेंट मुलाकात थीम को लेकर व लोगों की समस्याओं को देखते हुए जिला स्तर से प्रोटोकाल के तहत पूरे जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में जाकर जन चौंपाल लगाकर लोगों की समस्यायों को सुन रहे हैं। साथ में सभापति भी शामिल हैं। दोनों के द्वारा आज विभिन्न गांवों का दौरा किया तथा चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं।

ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए उनके समक्ष अपनी मांगें रखीं जिसे मरावी एवं सभापति ने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।
बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष व सभापति दोनों ने अपने जिले के समस्त क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों की समस्याओं को सुलझाने कार्यक्रम तैयार कर दौरे में निकले हैं। जहां उनको सभी ग्राम पंचायतों से अनेक समस्याएं सामने आ रही है। अपने संयुक्त दौरे के दौरान 4/ 03/ 2023 को पकनी जजावल, गोरगी, अंजनी ग्राम पंचायत पहुुंचे। पकनी के ग्रामीणों ने एकल शिक्षक स्कूलों में शिक्षक की मांग की गई, वन विभाग सुन्दरपारा में एरिकेशन के तहत बांध निर्माण कार्य, आमाझरिया नाला में तटबंध निर्माण की मांग की गई। जजावल में मनरेगा के तहत मिट्टी कार्य, गिरिया से गढ़ी तक मिट्टी मुरुम निर्माण कार्य, खूंटिपारा से कलुहा तक मिट्टी मुरुम कार्य, प्रधानमंत्री आवास, नलकूप निर्माण की मांग वैसे ही ग्राम पंचायत अंजनी में नाला निर्माण, मिट्टी मुरुम सड़क, ट्रांसफार्मर, तटबंध जैसे अनेक समस्याएं सामने आयी व गोरगी ग्राम पंचायत में पीएमवाएस के तहत सड़क को सुधार कार्य, मिट्टी मुरुम सड़क, बिजली, नलकूप, पुलिया निर्माण आदि कार्य की मांग की गई।

*जन चौंपाल में सामने आ रही अनेक समस्याएं, सभी मांग जल्द पूरी होगी:- शिवभजन मरावी

जन चौंपाल कार्यक्रम में शामिल जिपं अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवभजन मरावी ने लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं। जहां भी जाते हैं लोगों का हुजूम उमड़ जाता है। एक महिला के द्वारा मंच से यह कहा कि हम कोई मांग लेकर जन चौंपाल में नहीं आये हैं बल्कि हम हमारे प्रिय जनप्रतिनिधि शिवभजन मरावी को देखने आए हैं। मरावी जी लगातार लोगों की समस्याओं को सुनते आ रहे हैं जिससे लोगों के दिल में उनके लिए अलग जगह है। इसीलिए उनके कार्यक्रम में जन सैलाब उमड़ जाता है। अनेक ग्राम पंचायत में जन चौंपाल करते हुए सभी जनप्रतिनिधिगण ग्राम पंचायत पकनी, जजावल, अंजनी, गोरगी पहुंचे थे। जहां लोगों की समस्याओं का अंबार लग गया। उनके इस समस्याओं पर तत्काल कार्यवाही की बात कही व जो तुरंत समाधान करने लायक था उसे स्पॉट पर ही समाधान किया गया।

जिला स्तरीय जन चौंपाल में लोगों की अनेक समस्याएं सामने आ रही है उनके इस समस्याओं को सुनकर अधिकांश मांगों को श्री मरावी ने जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया तथा उन्हें निश्चिन्त रहने के लिये कहा। इस दौरान शिवभजन मरावी के साथ रनसाय सोनपाकर,शिवनंदन पैकरा, सुखलाल,अशोक सिंह, जनपद सदस्य ज्योति पैकरा, धन सायं पैंकरा, आईटी सेल एवं सोशल मीडिया विधानसभा अध्यक्ष हरि कुशवाहा ,गोविंद राजवाड़े, संग्राम सिंह,छबे लाल कंवर, बलेंद्र सिंह, विनोद यादव, शिव शंकर राजवाड़े, विनोद सिंह, राजू राजवाड़े उपस्थित थे।