सड़क हादसे में घायल पंडो जनजाति की महिला को इलाज के दौरान दिया गया एक्सपायरी मेडिसिन, हालत बिगड़ने पर किया गया रेफर….

सड़क हादसे में घायल पंडो जनजाति की महिला को इलाज के दौरान दिया गया एक्सपायरी मेडिसिन, हालत बिगड़ने पर किया गया रेफर….
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद
सड़क दुर्घटना में घायल पंडो महिला को सिविल अस्पताल लाया गया लेकिन हॉस्पिटल प्रबंधन ने एक्सपायरी ड्रिप लगा दी। तबियत ज्यादा बिगड़ने पर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। शासन द्वारा सिविल अस्पताल में बेहतर डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टॉफ की व्यवस्था करती है। लेकिन इनकी लापरवाही से मरीज ठीक होने के बजाए जिंदगी और मौत के बीच झूलने लगे तो शासन भी क्या कर सकता है। ऐसा ही एक मामला बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर सिविल अस्पताल में सामने आया है जहाँ सड़क दुर्घटना में घायल पण्डो जनजाति की महिला पहुची थी और इलाज दौरान एक्सपायरी मेडिसिन दिया गया। जिससे घायल महिला की तबियत ठीक होने के बजाय और बिगड़ गई हैं। जिसे मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में एडमिट कराया गया है।
दरअसल मामले पर नजर डाले तो पण्डो जनजाति जो राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र माने जाते हैं। वही 30 जनवरी को पण्डो महिला रमबसिया पति रामजतन जो बाईक एक्सीडेंट में घायल हो गई व परिजनों ने उसे आनन-फानन में सिविल अस्पताल वाड्रफनगर में एडमिट किया। जहाँ पर डॉक्टर्स के परामर्श के बाद बाद स्टाफ नर्स के द्वारा एक्सपाइरी ड्रिप लगाया गया जिससे महिला की तबियत ठीक होने के बजाए और बिगड़ गई। इस बात का जानकारी परिजनों को भी नही होती लेकिन बगल में खड़े एक सरपंच ने महिला को दिए जा रहे बॉटल पर नजर दौड़ाई तो देखा कि महिला को एक्सपायरी मेडिसिन दिया जा रहा है। सरपंच की बात सुनकर परिजन नाराज हुवे और अस्पताल में शोर शराबा सुन चिकित्सक भी पहुचे व महिला की स्थिति को देखते हुवे उसे मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया।
इस मामले मे विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि जो भी इस दौरान डयूटी में थे उन्हें नोटिस जारी कर कारण पूछा जाएगा और उसके बाद ही कार्यवाही की जाएगी।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर