भोजपुरी कलाकारों के रंगारंग कार्यक्रमों से हुआ तातापानी महोत्सव का समापन, स्कूली बच्चों ने नृत्य के माध्यम से छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति का किया प्रदर्शन….

भोजपुरी कलाकारों के रंगारंग कार्यक्रमों से हुआ तातापानी महोत्सव का समापन,

स्कूली बच्चों ने नृत्य के माध्यम से छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति का किया प्रदर्शन….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

बलरामपुर के धार्मिक व दार्शनिक स्थल तातापानी में आयोजित तीन दिवसीय तातापानी महोत्सव के समापन समारोह में जिले के विभिन्न विद्यालय और महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं के साथ भोजपुरी कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक गीतों की प्रस्तुति दी इस दौरान स्थल पूरी तरीके से दर्शकों से भरा रहा।
तातापानी महोत्सव के समापन के दिन जिले के विभिन्न विद्यालय और महाविद्यालयीन छात्रों ने तातापानी के मंच अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और विभिन्न विधाओं के नृत्य शैली और नाटक के माध्यम से छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति को प्रदर्शित किया।

*भोजपुरी कलाकारों ने दी एक से बढ़ कर एक प्रस्तुतियां*

भोजपुरी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों ने तातापानी महोत्सव के समापन समारोह में अपनी प्रस्तुतियां दी जिसमे भोजपुरी गायिका प्रियंका पांडेय ने पारंपरिक गीत गोदवा ला गोदनवा से संस्कृतिक संध्या की शमां बांधी। इसके साथ भोजपुरी सिनेमा की मशहूर कलाकार काजल राघवानी ने पटना से पाकिस्तान फिल्म के गाने पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी, और भोजपुरी लोकगीत गायक मोहन राठौर ने निमिया के डारि मईया जुलेली जुलनवा बोल के सुप्रसिद्ध भजन की प्रस्तुति दी । कार्यक्रम में लगातार एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां एवं गीतों का सिलसिला चला इस दौरान उपस्थित दर्शको ने बड़े उत्साह पूर्वक तालियों की गड़गड़ाहट से इन कलाकारों का सम्मान किया। बलरामपुर-रामनुजगंज जिले में मनाये जाने वाले ऐतिहासिक तातापानी महोत्सव में पड़ोसी राज्यो से भारी संख्या में श्रद्धालु और दर्शक आते है स्थानीय मांग के अनुसार तातापानी समापन समारोह की सांस्कृतिक संध्या में आमंत्रित भोजपुरी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी, कार्यक्रम में पड़ोसी राज्यो से काफी संख्या दर्शक जुटे।
इस दौरान संसदीय सचिव व सामरी विधायक चिन्तामणि महाराज, सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व विधायक रामानुजगंज बृहस्पत सिंह, कलेक्टर विजय दयाराम के., पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेना जमील समेत जिले के जनप्रतिनिधिगण व अधिकारी कमर्चारी उपस्थित रहे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर