शासकीय योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश…..

 

* अल्पसंख्यक कल्याण के लिए जिला स्तरीय अल्पसंख्यक कल्याण समिति एवं प्रधानमंत्री के नवीन 15 सूत्रीय कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तरीय समिति का बैठक संपन्न.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ अल्पसंख्यक कल्याण एवं प्रधानमंत्री के नवीन 15 सूत्रीय कार्यक्रम के क्रियान्वयन की समीक्षा हेतु जिला अल्पसंख्यक कल्याण समिति की बैठक कलेक्टर सुश्री इफ़्फत आरा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित किया गया ।बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण संबंधी योजनाओं- शिक्षा, रोजगार, आर्थिक क्रियाकलाप, तथा जीवन स्तर की दशा में सुधार पर संबंधित विभाग द्वारा एजेंडावार जानकारी प्रस्तुत किया गया। समिति के सदस्यों द्वारा आवश्यक जानकारी एवं सुझाव दिया गया। कलेक्टर ने शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने विभागीय अधिकारियों को बेहतर क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक  रामकृष्ण साहू ने जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण है सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलजुल कर प्रेम पूर्वक रहना है जिससे जिले में भाईचारा एवं सौहार्द की भावना बनी रहे। उन्होंने हर कार्य को समन्वय बनाकर निराकरण करने कहा जिसे पुलिस अमला तत्परता से कार्य कर रहा है। उन्होंने उपस्थित जनों को हर प्रकार के समस्या एवं सूचनाओं को अवगत कराने कहा। समिति के सदस्यों ने ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समिति, शांति समिति का गठन करने का सुझाव दिया इस पर पुलिस अधीक्षक ने तत्परता से जिले के सभी थानों में शांति समिति गठित करने की बात कहीं। बैठक के समिति के सदस्य, संबंधित विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।