जोगपाल पब्लिक स्कूलकेदो दिवसीय स्पोर्स्ट डे कार्यक्रम की रंगारंग शुरुआत हुई….

पत्थलगांव✍️जितेन्द्र गुप्ता

जोगपाल पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय एनुवल स्पोर्स्ट डे की रंगारंग शुरुआत


पत्थलगांव के रायगढ़ रोड में स्थित जोगपाल पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय एनुवल स्पोर्स्ट डे की रंगारंग शुरुआत सोमवार की सुबह मुख्य अतिथि नगर पंचायत की अध्यक्ष श्री मति उर्वशी सिंग , रौनियार समाज, ओबीसी महासभा के  ब्लाक अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता, जोगपाल स्कूल के डायरेक्टर शरनजीत सिंह भाँटीया, एडमिनिस्ट्रेटर मन्जोत सिंह, प्रिंसिपल , एवं समस्त स्कूल के स्टाफ की उपस्थिति में शुरू हुआ सबसे पहले जोगपाल स्कूल के छात्रों ने मसाल लेकर दौड़ते हुए स्कूल के खेल ग्राउंड में उसे प्रज्वलित किया उसके बाद माँ सररस्वती की पूजा अर्चना करते हुए धूप दीप दिखा कर सभी ने प्रणाम किया ततपश्चात देश के राष्ट्रीय ध्वज को फहराते हुए राष्ट्रीय गीत गाया गया फिर जोगपाल स्कूल के एनुवल स्पोर्स्ट डे की विधिवत शुरुआत की गई जिसमे सबसे पहले हाथों में झंडे लिए मार्च पास्ट किया गया और मंचासीन अतिथियों को सलामी देते हुए छात्र बढ़ते रहे इस दौरान मंच में बैठे सभी अतिथी मंच में खड़े होकर मार्च पास्ट का आनन्द लिया दूसरे कार्यक्रम में तिसरी से लेकर छठवी तक के बच्चो ने एरोबिक्स डांस के माध्यम से शरीर को फिट रखने  की प्रस्तुति पेश की  जैसा कि आप सभी जानते है।

 

आज के इस ब्यस्तता के दौर में सबसे महत्वपूर्ण है अपने शरीर को फिट रखना जरूरी है। जो इस एरोबिक्स से लग्भग पूरा हो जाता है। आज के लगातार चलते रहने वाले अन्य कार्यक्रम खोखो, कबड्डी, फुटबॉल,बैडमिंटन, क्रिकेट, हॉकी से लेकर 50 मीटर से लेक 400 मीटर तक कि दौड़ एवं अन्य खेल प्रतियोगिता शामिल है।

 

एनुवल डे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्री मति उर्वसी सिंह ने छात्रों के द्वारा दी गई प्रस्तुति पर उनकी खूब तारीफ की और कहा की आप सभी अपनी मेहनत से इस दुनियां की सभी क्षेत्र पे महारत हासिल कर सकते है बसर्ते आप लोग आगे बढ़ते रहे अपने मम्मी पापा के संस्कार को मानते हुए स्कूल के गुरुओं से शिक्षा पाकर अपनी मेहनत के डंके को बजाते आगे बढ़ते रहे।


रौनियार समाज ब्लाक ओबीसी के अध्यक्ष जितेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आप सभी छात्र छात्राएं देश के अमुल्य धरोहर है। आप सभि देश के रीढ है। अपने अपने पढाई के क्षेत्रों से आगे बढ़ते हुए खेल में भी अपने स्कूल अपने शहर के साथ राज्य का राष्ट्रीय लेबल तक नाम रोशन करते रहने आगे बढ़ते रहे
जोगपाल स्कूल के डायरेक्टर शरणजीत सिंह भांटीया ने कहा कि आप सभी छात्र खेल को खेल भावना से खेले और ये बात मायने नही रखता की आप जीत रहे है कि हार रहे है। सबसे महत्वपूर्ण है कि आपने उस खेल में अपना 100% दीया की नही चुकी खेल में एक जीतता है और एक हारता ही है। इसलिए अपनी खेल भावना को सबसे आगे रखते हुए सभी खेलो में भाग लेकर खेल भावना का परिचय देकर आगे बढ़ते रहे।


सोमवार के एनुवल स्पोर्स्ट डे कार्यक्रम के अतिथि श्री मति उर्वशी सिंह, एवं जितेन्द्र गुप्ता का जोगपाल स्कूल ने साल श्री फल देकर सम्मानित भी किया

आपको बता दे की दो दिवसीय एनुवल स्पोर्स्ट डे में सोमवार को दिन भर सभी कक्षा के छात्र छात्राएं खेल में भाग लेंगे जिसका समापन मंगलवार को जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक जो अभी पिछले हफ्ते ही डीआई जी के रूप में प्रमोट हुए है। उनकी उपस्थिति में जोगपाल पब्लिक स्कूल के एनुवल स्पोर्स्ट डे के दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन किया जाएगा।