आपरेशन ईगल के तहत पुलिस ने प्रारंभ किया स्थाई वारंट तामीली का अभियान…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज सरगुजा रामगोपाल गर्ग ने दिनांक 04.01.2023 से 20.01.2023 तक ‘‘ऑपरेशन ईगल’’ के तहत स्थाई वारंट तामील कराने के निर्देश दिए है। इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार को पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने जिले पुलिस राजपत्रित अधिकारियों की मौजूदगी में समस्त थाना-चौकी प्रभारियों की वर्चुअल मीटिंग लेकर पूरे जिले में ऑपरेशन ईगल के तहत प्राथमिकता के आधार पर स्थाई वारंटी की जानकारी हासिल कर वारंट तामील करने के निर्देश दिए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारियों को कड़े शब्दों में कहा कि स्थाई वारंट तामीली में लापरवाही नहीं होनी चाहिए, वारंटी वर्तमान में कहां उसकी जानकारी निकाले, अब तक स्थाई वारंट की तामीली क्यों नहीं की गई उसकी अद्यतन स्थिति से बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के द्वारा स्थाई वारंट तामीली की मॉनिटरिंग सुनिश्चित होगी, साथ ही तामीली में लापरवाही बरतने वाले प्रभारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। स्थाई वारंट तामीली के लिए थाना-चौकी प्रभारी स्वयं भी जाए, पुलिस अधिकारी व जवानों को तामीली के लिए भेजने से पहले उन्हें ब्रीफ करें और उन्हें हिदायत दें कि अपने पूर्ण अनुभव का इस्तेमाल करते हुए वारंट को तामील करें।

इस दौरान डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, एसडीओपी सूरजपुर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, निरीक्षक धर्मानंद शुक्ल मौजूद रहे।