शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन नए उप तहसील के गठन में लोगो के हितों का रखा जाएगा ख्याल,  नए उप तहसील में शामिल किए जाने को लेकर 12 ग्राम के ग्रामीणों के द्वारा किया जा रहा है विरोध….

शिक्षा मंत्री ने दिया आश्वासन नए उप तहसील के गठन में लोगो के हितों का रखा जाएगा ख्याल, 
नए उप तहसील में शामिल किए जाने को लेकर 12 ग्राम के ग्रामीणों के द्वारा किया जा रहा है विरोध….
वाड्रफनगर – अब्दुल रशीद

बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर तहसील से पृथक होकर नए उपतहसील चलगली के सीमांकन पर 12 ग्राम के लोग विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री व क्षेत्रीय मंत्री को पत्र लिख कर यथावत रखने की मांग की थी। ग्रामीणों की मांग थी कि उन्हें अनावश्यक रूप से 10 किलोमीटर के बजाय 30 किलोमीटर की दूरी राजस्व संबंधित मामलों के लिए तय करनी पड़ेगी जिसके लिए आज सैकड़ों लोग ग्राम पंचायत बरतीकला चौक में जुटे जहां पर क्षेत्रीय मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम के प्रतिनिधि अशोक जायसवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन भी ग्रामीण या ग्राम पंचायतों को इस मामले में आपत्ति है उन्हें यथावत रखा जाएगा ताकि अतिरिक्त दूरी उन्हें तय न करना पड़े। इसके लिए विधिवत क्षेत्रीय मंत्री ने भी लोगों से फोन पर बात की और उन्हें आश्वस्त किया कि ग्रामीणों को यथावत रखा जाएगा।

दरअसल बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह घोषणा किया था कि चलगली को नया उप तहसील का दर्जा दिया जाएगा जिसके लिए प्रशासकीय कार्य प्रारंभ हो गई है वही ग्राम पंचायतों का सीमांकन भी प्रारंभ कर दिया गया था। लेकिन वाड्रफनगर विकासखंड से अलग होकर चलगली उपतहसील के अंतर्गत बरतीकला, परसडीहा, शिवरी, बरतीखुर्द, इंजानी, भगवानपुर खास, सुरसा, शारदापुर, बड़कागांव के नागरिक नए उपतहसील में शामिल किए जाने पर विरोध पर उतर गए थे। मामला बढ़ते देख क्षेत्रीय विधायक व स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मामले पर संज्ञान लेते हुए आज वाड्रफनगर एसडीएम तहसीलदार व क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक व ग्रामीणों के साथ बैठक करने हेतु अपने प्रतिनिधि अशोक जायसवाल को भेजा था और ग्रामीणों को यह आश्वस्त किया कि ग्रामीण अनावश्यक रूप से परेशान ना हो उन्हें उप तहसील में शामिल नहीं किया जाएगा।

इस दौरान वाड्रफनगर एसडीएम दीपक निकुंज, तहसीलदार सहित जिला कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष हरिहर प्रसाद यादव, जयप्रकाश जायसवाल, मोनिस अब्दुल्ला, अशोक गुप्ता सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर