कलेक्टर एसपी की गाड़ी रुक गई अचानक इस झोपड़ी नुमा दुकान देखकर फिर हुआ ये……

 

* कलेक्टर परिश्रम कर आत्मनिर्भर होने किया प्रोत्साहित.

* किसान के अपनी बाड़ी से ताजा खीरा तोड़कर रोड किनारे बेचते देख कलेक्टर ने अपनी गाड़ी रुकवाकर खीरा खरीदा एवं खाकर लिए स्वाद.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ आज भैयाथान से वर्चुअल मुख्यमंत्री कार्यक्रम से वापस लौटते दौरान लोधिमा चौक बसदेई के पास एक किसान ने अपनी बारी में खीरे की खेती किया है वह ताजा खीरा तोड़कर झोपड़ी बनाकर बेच रहे थे तभी कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश अग्रवाल, डीएफओ मनीष कश्यप तथा जिला पंचायत सीईओ राहुल देव के साथ ताजा खीरे पर नजर पड़ी वहां पर पहुंचकर खीरा खरीदी एवं कटवाकर सभी ने नमक के साथ स्वाद ली और उनके साथ अन्य अधिकारी, कर्मचारी, सैनिक तथा ड्राइवरों को भी कलेक्टर ने खीरा देकर स्वाद दिलाई। गौरतलब है कि गर्मी के मौसम में हर चौक-चौराहों में खीरे का बिक्री किया जा रहा है।
कलेक्टर ने खीरा बिक्री कर रहे मानसाय, पत्नी श्रीमती परमेश्वरी, दो बच्चे अंजना और सुनील से बड़ी सरलता और सहजता से बात की। उन्हें कलेक्टर साहब, एसपी साहब, डीएफओ साहब, सीईओ साहब हैं की जानकारी दी गई तब आश्चर्य चकित होकर खुशी से गदगद हो गए एवं उन्होंने बड़ी खुशी से खीरा काटकर नमक मिर्च के साथ खीरा खिलाया। इस दौरान कलेक्टर ने दिन भर में कितने आमदनी होता है की जानकारी ली जिस पर किसान मानसाय ने 500 से 800 रुपए तक आमदनी होने की बात कही। कलेक्टर ने निरंतर परिश्रम कर आत्मनिर्भर होने प्रोत्साहित किया।